Move to Jagran APP

जुमे की नमाज को लेकर प्रयागराज में सतर्कता, संवेदनशील इलाकों में पुलिस, पीएसी व आरएएफ तैनात

प्रयागराज के अटाला मोहल्‍ले में जुमे की नमाज के बाद 10 जून को हुए बवाल हुआ था। अब माहौल शांत है लेकिन पुलिस-प्रशासन अलर्ट है। इस जुमे को कोई शांति-व्यवस्था में खलल न डाल सके इसके लिए अटाला में पुलिस के साथ ही पीएसी और आरएएफ के जवान तैनात रहेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 10:53 AM (IST)
जुमे की नमाज को लेकर प्रयागराज में सतर्कता, संवेदनशील इलाकों में पुलिस, पीएसी व आरएएफ तैनात
जुमे की नमाज को लेकर प्रयागराज शहर के संवेदनशील इलाकों को दो जोन व छह सेक्टर में बाटा गया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। आज जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी। इसे लेकर शुक्रवार को प्रयागराज के संवेदनशील इलाकों को दो जोन व छह सेक्टरों में बांटा गया है। सभी जोन में जोनल मजिस्ट्रेट और सेक्टरों में सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। एडीएम सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम सदर के साथ ही सभी एसीएम लगाए गए हैं। डीएम का कहना है कि एहतियातन पुलिस के सात मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। सभी अफसरों को सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

ड्रोन से रखी जाएगी नजर : प्रयागराज के अटाला मोहल्‍ले में जुमे की नमाज के बाद 10 जून को हुए बवाल के बाद भले ही माहौल अब शांत है, लेकिन पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। इस जुमे को भी कोई शांति-व्यवस्था में खलल न डाल सके, इसके लिए अटाला में पुलिस के साथ ही पीएसी और आरएएफ के जवान तैनात रहेंगे। असामाजिक और खुराफाती लोगों पर ड्रोन से नजर रखी जाएगी।

उदयपुर की घटना को लेकर विशेष सतर्कता : उदयपुर की घटना को लेकर भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है, ताकि माहौल खराब न होने पाए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि 10 जून को उपद्रव के बाद दो जुमे पर शांति के साथ नमाज हुई और कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। एहतियातन खुल्दाबाद के अटाला, शौकत अली मार्ग, मुस्तफा कांप्लेक्स, करेली के नुरुल्लाह रोड, असगरी तिराहा सहित अन्य मोहल्ले में पुलिस फोर्स की तैनाती रही। पुलिस के अलावा मजिस्ट्रेट भी तैनात रहे और लगातार इलाके में शांति-व्यवस्था को बरकरार रखने की कवायद करते रहे।

पिछले दो जुमे पर प्रयागराज में शांति का रहा माहौल : पिछले दो जुमे पर किसी तरह का उपद्रव नहीं हुआ, मगर हाल ही में उदयपुर में हुई घटना को लेकर लोगों में रोष व्याप्त है। इसको भी ध्यान में रखकर सुरक्षा-व्यवस्था की तैयारी की गई है। इंटरनेट मीडिया के वाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर सहित अन्य प्लेटफार्म पर पुलिस नजर रख रही है। आपत्तिजनक पोस्ट और भड़काऊ संदेश को फारवर्ड करने वालों के विरुूद्ध कार्रवाई करने की बात भी कही गई है। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि जुमे पर अटाला सहित अन्य मोहल्ले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.