Move to Jagran APP

औरैया के ध्यानार्थ .... लहरापुर रसूलाबाद मार्ग पर दो माह के लिए भारी वाहनों का प्रवेश निषेध, रूट डायवर्ट

लहरापुर रसूलाबाद मार्ग पर दो माह के लिए भारी वाहनों का प्रवेश निषेध

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 04:02 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 04:02 AM (IST)
औरैया के ध्यानार्थ ....
लहरापुर रसूलाबाद मार्ग पर दो माह के लिए भारी वाहनों का प्रवेश निषेध, रूट डायवर्ट
औरैया के ध्यानार्थ .... लहरापुर रसूलाबाद मार्ग पर दो माह के लिए भारी वाहनों का प्रवेश निषेध, रूट डायवर्ट

औरैया के ध्यानार्थ ....

prime article banner

लहरापुर रसूलाबाद मार्ग पर दो माह के लिए भारी वाहनों का प्रवेश निषेध, रूट डायवर्ट

संवाद सहयोगी, रसूलाबाद : लहरापुर रसूलाबाद बदहाल मार्ग के निर्माण में तेजी लाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से दो माह के लिए भारी वाहनों के प्रवेश पर बंद कर दिया गया है। डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने दो जुलाई से दो माह के लिए भारी वाहनों के आवागमन के लिए झींझक कंचौसी से याकूबपुर रूट डायवर्जन किया है।

रसूलाबाद लहरापुर मार्ग का निर्माण एआरटी एसआईएल जेवी कंपनी की ओर से किया जा रहा है। भारी वाहनों के आवागमन से कार्य धीमी गति से हो रहा है। इससे क्षेत्रीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को अवगत कराया था, जिसके बाद डीएम नेहा जैन ने दो माह के लिए भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित किया है। एसडीएम जितेंद्र कटियार ने बताया कि आठ किलोमीटर तक भारी वाहनों का आवागमन दो जुलाई से दो महीने के लिए रोक दिया गया है। अब इस मार्ग से गुजरने वाले भारी वाहनों का रूट डायवर्ट कर उन्हें झींझक कंचौसी व याकूबपुर से होते हुए जाने का निर्देश दिया गया है। 55 फीट चौड़े मार्ग में दोनों ओर 25-25 फीट लेन रहेगी, जबकि पांच फीट चौड़ा डिवाइडर बनाया जाएगा। कानपुर देहात एवं औरैया को जोड़ने वाले इस मार्ग के दो लेन बन जाने से क्षेत्रीय किसानों को भारी आर्थिक लाभ होगा। थाना प्रभारी शिव ठाकुर ने बताया कि कल से इस मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन रोक दिया जाएगा बैरियर लगाकर केवल हल्के वाहनों को ही जाने की अनुमति दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.