Move to Jagran APP

द्रौपदी मुर्मू का पटना एयरपोर्ट पर भव्‍य स्‍वागत, तस्‍वीरें देखकर आपको लग जाएगा आगे का अंदाजा

Draupadi Murmu in Bihar राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए की साझा उम्‍मीदवार द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को बिहार पहुंचीं। पटना एयरपोर्ट पर उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया। इस दौरान एयरपोर्ट से बेहद खूबसूरत तस्‍वीरें सामने आईं। भाजपा और जदयू के अलावा अन्‍य दलों के नेता उनके स्‍वागत के लिए पहुंचे थे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 11:08 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 12:46 PM (IST)
द्रौपदी मुर्मू का पटना एयरपोर्ट पर भव्‍य स्‍वागत, तस्‍वीरें देखकर आपको लग जाएगा आगे का अंदाजा
एनडीए की ओर से राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार द्रौपदी मुर्मू का स्‍वागत करते नीतीश कुमार। जागरण

पटना, जागरण टीम। Draupadi Murmu News: राष्‍ट्रपति पद के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रस्‍तावित राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की साझा उम्‍मीदवार द्रौपदी मुर्मू मंगलवार को बिहार पहुंचीं। पटना एयरपोर्ट पर उनके स्‍वागत के लिए केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री नित्‍यानंद राय, बिहार सरकार के उप मुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद, रेणु देवी, भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल, लोजपा (रामविलास) के अध्‍यक्ष चिराग पासवान, दीघा के भाजपा विधायक संजीव चौरसिया पहले से ही पहुंच गए थे। उनके स्‍वागत के लिए एयरपोर्ट पर कलाकार भी स्‍थानीय वेशभूषा में सज-धज कर आए थे। आदिवासी वेशभूषा में भी कलाकारों ने द्रौपदी मुर्मू का बिहार की धरती पर स्‍वागत किया।

loksabha election banner

इस मौके पर उप मुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी की तरफ से ओडिशा जैसे राज्य से एक शिक्षित जागरूक आदिवासी महिला उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाकर महिला सशक्तीकरण की मिशाल पेश की गई है।

तार किशोर प्रसाद ने कहा कि अब तक इस तरह के प्रत्याशी को किसी दल ने भी तरजीह नहीं दी थी। तार किशोर ने कहा कि न सिर्फ एनडीए गठबंधन बल्कि सभी दलों के जागरूक जनप्रतिनिधियों को चाहिए कि वे द्रौपदी मुर्मू को भारी मतों से विजयी बनाएं। 

बिहार से द्रौपदी मुर्मू को अच्‍छी-खासी बढ़त मिलने वाली है। बिहार से उनको भाजपा के अलावा जदयू, राष्‍ट्रीय लोक जनशक्‍त‍ि पार्टी, लोक जनशक्‍त‍ि पार्टी (राम विलास) और हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के निर्वाच‍ित प्रत‍िनिध‍ियों के मत मिलेंगे। कांग्रेस, वाम दल और राजद यशवं‍त सिन्‍हा को अपना समर्थन देने की तैयारी में हैं। एआइएमआइएम के इकलौते विधायक का रूख क्‍या होगा, यह अभी साफ नहीं है। 

ये भी पढ़ें, द्रौपदी मुर्मू पटना में, राबड़ी देवी और तेजस्‍वी यादव से हो सकती है मुलाकात; पूरा कार्यक्रम ये रहा

पटना पहुंचकर किया बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर लोकार्पण 

पटना पहुंचते ही द्रोपदी मुर्मू ने सबसे पहले भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया। इससे पहले एयरपोर्ट पर भाजपा-जदयू के बड़े नेताओं ने उनका जोरदार स्‍वागत किया। भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल उन्‍हें तमाम नेताओं से मुलाकात कराते दिखे। इस दौरान जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा और लोजपा (राम विलास) के अध्‍यक्ष चिराग पासवान भी मौजूद थे। 

होटल मौर्या में एनडीए के तमाम नेताओं से मिलीं

द्रोपदी मुर्मू पटना के होटल मौर्या में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के तमाम नेताओं से मिलीं। यहां बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और राष्‍ट्रीय लोक जनशक्‍त‍ि पार्टी के अध्‍यक्ष पशुपति कुमार पारस भी मौजूद थे। 

जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह भी होटल मौर्या के कार्यक्रम में रहे। उनके अलावा भाजपा-जदयू के तमाम मंत्री, विधायक और सांसदों ने द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.