Uttarakhand News : खटीमा में किशोर को नदी में खींच ले गया मगरमच्छ, वन विभाग ने मगरमच्छ को पकड़ा, एक्सरे कराने की तैयारी

खटीमा में देवहा नदी में नहा रही भैंस को निकालने के लिए गए किशोर को मगरमच्छ ने खींच ले गया। मगरमच्छ के जबडे़ में दबे किशोर की चीख सुनने पर आस पास के लोग घटना स्थल पर दौड़े लेकिन तब तक मगरमच्छ किशोर को पानी के अंदर खींच ले गया।

Skand ShuklaPublish: Sun, 03 Jul 2022 10:12 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 07:22 AM (IST)
Uttarakhand News : खटीमा में किशोर को नदी में खींच ले गया मगरमच्छ, वन विभाग ने मगरमच्छ को पकड़ा, एक्सरे कराने की तैयारी

संवाद सहयोगी, खटीमा : ऊधमसिंहनगर जिले के खटीमा में देवहा नदी में नहा रही भैंस को निकालने के लिए गए किशोर को मगरमच्छ ने खींच ले गया। मगरमच्छ के जबडे़ में दबे किशोर की चीख सुनने पर आस पास के लोग घटना स्थल पर दौड़े, लेकिन जब तक उसे बचाने का प्रयास करते तब तक मगरमच्छ किशोर को पानी के अंदर खींच ले गया। इस घटना की खबर गांव पहुंचते ही लोग नदी की ओर दौड़ पड़े। स्वजनों में कोहराम मच गया।

सूचना पर वन विभाग व पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। गांव के गोताखोर युवक नदी में रस्सी का जाल बनाकर कूद गए। घंटों मशक्कत के बाद भी युवक का पता नहीं चल सका। ग्रामीणों ने हंगामे काटते हुए कहा कि मगरमच्छ ने किशोर को निगल लिया है। काफी नोकझोंक के बाद वन विभाग व ग्रामीणों ने मगरच्छ को रेस्क्यू कर पकड़ लिया है। जिसे एक्स-रे को अस्पताल लाया जा रहा है। वहीं इस घटना को लेकर ग्रामीण रोष बना हुआ है।

सुनपहर मेहरबान नगर निवासी 11 वर्षीय वीर सिंह पुत्र स्व.शोभा प्रसाद रविवार की देर शाम अपने साथियों के साथ मवेशियों को चराने देवहा नदी के करीब गया था। बताते हैं कि इसी दौरान उसकी भैंस नदी में पहुंच गई। जिसको बाहर निकालने के लिए वीर सिंह नदी में कूद पड़ा। तभी मगरमच्छ ने उस पर हमला कर दिया और उसे खींचकर नदी में लेकर चला गया। किशोर की चीख-पुकार सुनकर उसके साथी व आसपास काम कर रहे लोग नदी की ओर दौड़ पड़े। जब तक ग्रामीण कुछ समझ पाते, मगरमच्छ किशोर को खींच ले गया।

इस घटना से स्वजनों और ग्रामीणाें में कोहराम मच गया। सूचना पर वन क्षेत्राधिकारी राजेंद्र मनराल, एसएसआई देवेंद्र गौरव, चौकी प्रभारी संदीप पिलख्वाल, वन दरोगा संतोष भंडारी, धन सिंह अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। वन विभाग ने ग्रामीणों के साथ रेस्क्यू कर मगरमच्छ को पकड़ लिया। जिसे एक्स रे के लिए अस्पताल भेजा गया है।

वहीं ग्रामीणों में घटना को लेकर वन विभाग के खिलाफ रोष है। जिसके बाद एसडीएम रविंद्र सिंह बिष्ट, सीओ भूपेंद्र सिंह भंडारी भी दलबल के साथ गांव पहुंचे। जहां उन्होंने आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया। रेंजर मनराल ने बताया कि मगरमच्छ का एक्सरे कराने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Edited By Skand Shukla

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept