Move to Jagran APP

बीएसएनएल बिहार में शुरू करेगा 4जी और 5जी सर्विस, सीजीएम देवेंद्र प्रसाद ने कही महत्‍वपूर्ण बात

BSNL 4G Service Launch Date नई तकनीक के साथ बीएसएनएल की सेवाएं हुईं बेहतर कंपनी के मुख्‍य महाप्रबंधक देवेंद्र प्रसाद ने कहा- फोर जी और फाइव जी सेवाएं भी उपलब्ध कराएगा बीएसएनएल लाभ अर्जित करने के साथ खोया गौरव हासिल करेगा बीएसएनएल

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 12:58 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jul 2022 12:58 PM (IST)
बीएसएनएल बिहार में शुरू करेगा 4जी और 5जी सर्विस, सीजीएम देवेंद्र प्रसाद ने कही महत्‍वपूर्ण बात
बिहार में 4जी सर्विस शुरू करेगा बीएसएनएल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, पटना। BSNL 4G Service in Bihar: मोबाइल नेटवर्क की दुनिया अब 4जी से 5जी में प्रवेश करने को तैयार है, लेकिन सार्वजन‍िक क्षेत्र की टेलिकाम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल अभी 2जी और 3जी में ही अंटकी है। बिहार में बीएसएनएल का 3जी नेटवर्क भी हर जगह नहीं मिल पाता है। यही वजह है कि इस कंपनी की सेवाएं दूसरी टेलिकाम कंपनियों से सस्‍ती होने के बाद भी इसके ग्राहक लगातार घट रहे हैं। बिहार में बीएसएनएल 4जी सेवा कब तक शुरू करेगा, इस पर कंपनी के अधिकारी ने महत्‍वपूर्ण बात कही है।

loksabha election banner

दरअसल, भारत संचार निगम लिमिटेड के संचार निगम एक्जक्यूटिव एसोसिएशन की ओर से सोमवार बुद्ध मार्ग स्थित संचार सदन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर एसएनईए के दिल्ली स्थित केंद्रीय मुख्यालय के महासचिव एसएम अडसूल , अध्यक्ष मनीष समाघिया, सहायक महासचिव -मुख्यालय पवित्र सिंह, संयुक्त सचिव -पूर्व पिन्टू कुमार को सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बिहार परिमंडल के मुख्य महाप्रबंधक देवेन्द्र सिंह और महाप्रबंधक -मोबाइल शंकर प्रसाद मौजूद थे।

देवेन्द्र सिंह ने कहा कि भारत संचार निगम लिमिटेड नई तकनीक का उपयोग कर रहा है। हमारी सेवाएं बेहतर हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार भी निगम को भरपूर सहयोग कर रहा है। 4 जी और 5 जी की ओर हम बढ़ रहे हैं। बिहार के ग्राहकों को भी इसका लाभ आने वाले दिनों में मिलेगा। एसएम अडसूल ने कहा कि सरकार से सकारात्मक आश्वासन मिला है।

मोबाइल के साथ ही फाइवर टू द होम के क्षेत्र में बीएसएनएल तेजी से आगे बढ़ रहा है। यही स्थिति रही तो आगामी दिनों में हम लाभ अर्जित कर सकेंगे, और पुरानी गरिमा को हासिल कर सकेंगे। एसएनईए के परिमंडल सचिव अरविंद कुमार ने कहा कि एसएनईए के नये पदाधिकारियों का बिहार में आगमन होने से हमारी ताकत बढ़ी है। कार्यक्रम के दौरान अध्यक्ष रतीश कुमार, कोषाध्यक्ष अमित कुमार श्रीवास्तव ने अतिथियों का स्वागत किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.