Move to Jagran APP

सैनिक सम्मान के साथ बीएसएफ जवान का हुआ अंतिम संस्कार

सड़क हादसे में शनिवार को प्रखंड के दहियारी निवासी बीएसएफ जवान अजित कुमार के निधन के बाद रविवार को पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव में किया गया। सुबह 9.30 बजे बीएसएफ के अधिकारी व जवानों को वहां पहुंचते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे माहौल गमगीन हो उठा। मां पत्नी बहन व अन्य स्वजनों की चीख-पुकार से सबकी आंखें नम हो उठीं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 11:18 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 11:18 PM (IST)
सैनिक सम्मान के साथ बीएसएफ  जवान का हुआ अंतिम संस्कार
सैनिक सम्मान के साथ बीएसएफ जवान का हुआ अंतिम संस्कार

काराकाट (रोहतास) : सड़क हादसे में शनिवार को प्रखंड के दहियारी निवासी बीएसएफ जवान अजित कुमार के निधन के बाद रविवार को पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव में किया गया। सुबह 9.30 बजे बीएसएफ के अधिकारी व जवानों को वहां पहुंचते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे माहौल गमगीन हो उठा। मां, पत्नी, बहन व अन्य स्वजनों की चीख-पुकार से सबकी आंखें नम हो उठीं। गांव के लाल के अंतिम दर्शन के लिए हुजूम उमड़ पड़ा। बीएसएफ जवानों की उपस्थिति में अंत्येष्टि की प्रक्रिया शुरू की गई। तिरंगे में लिपटे जवान के पार्थिव शरीर को उनके स्वजन अपने कंधे पर लेकर गांव दक्षिण बधार स्थित मैदान तक गए। स्वजनों के अलावा गांव के कई अन्य युवाओं ने भी अपने शव को कंधा दिया। इस दौरान अजित भैया अमर रहे, भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारों से पूरा गांव गूंज रहा था। अजित के छोटे भाई रंजीत कुमार ने उन्हें मुखाग्नि दी।

loksabha election banner

इसके पूर्व बीएसएफ जवानों ने अपने दिवंगत साथी को अंतिम सलामी दी।इ हजारीबाग के मेजर एके महापात्रा के नेतृत्व में बीएसएफ जवानों ने दिवंगत साथी के सम्मान में 30 चक्र गोलियां चलाकर सलामी दी। सलामी के लिए 17 जवान पहुंचे थे, जिनमें से 10 जवानों की टुकड़ी को निर्धारित समय पर फायर करने को अलर्ट किया गया था।

अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने दी श्रद्धांजलि

दिवंगत बीएसएफ जवान अजित कुमार के अंतिम संस्कार से पूर्व बीएसएफ के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने श्रद्धांजलि दी। बीएसएफ जवानों के दरवाजे तक पहुंचने से पहले ही माहौल गमगीन था। सैन्य अधिकारियों के अलावा एसडीपीओ शशिभूषण सिंह, आरक्षी निरीक्षक दयानंद प्रसाद व थानाध्यक्ष दिवाकर प्रसाद, जिला पार्षद उमेश सिंह, पूर्व जिला पार्षद मुन्ना यादव, पैक्स अध्यक्ष हीरालाल सिंह, समाजसेवी सुनील सिंह, तुलसी सिंह, विकास कुमार, सूरज यादव समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने दिवंगत जवान को श्रद्धांजलि दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.