Move to Jagran APP

चंडीगढ़ वासियों को बड़ी राहत: सीएचबी की सभी सर्विसेज होंगी आनलाइन, घर बैठे कर सकेंगे आवेदन

चीफ एग्जीक्यूटिव आफिसर यशपाल गर्ग जीरो टालरेंस की नीति अपनाते हुए हर सर्विस कआनलाइन करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने सभी सर्विसेज को आनलाइन करने की प्रक्रिया शुरू करा दी है। कुछ सर्विस आनलाइन शुरू भी हो चुकी है। बोर्ड अपनी सभी सर्विसेज को आनलाइन करने जा रहा है।

By DeepikaEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 11:56 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 11:56 AM (IST)
चंडीगढ़ वासियों को बड़ी राहत: सीएचबी की सभी सर्विसेज होंगी आनलाइन, घर बैठे कर सकेंगे आवेदन
चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड सभी सर्विसेज करेगा आनलाइन।(सांकेतिक)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। CHB Services Online: चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड में पहले कोई काम कराना मतलब चक्कर पर चक्कर लगाने के बाद भी भ्रष्टाचार के चंगुल में फंसना था। बाबू इतना परेशान करते थे कि आवेदक तंग आकर उनकी बात मानने को तैयार हो जाते थे और पैसे देकर काम कराते थे। वहीं अब चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड में भ्रष्टाचार के खिलाफ जोरदार अभियान चल रहा है। बोर्ड की पूरी वर्किंग को सुधारा जा रहा है।

loksabha election banner

चीफ एग्जीक्यूटिव आफिसर यशपाल गर्ग जीरो टालरेंस की नीति अपनाते हुए हर सर्विस को आनलाइन करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने सभी सर्विसेज को आनलाइन करने की प्रक्रिया शुरू करा दी है। कुछ सर्विस आनलाइन शुरू भी हो चुकी है। बोर्ड अपनी सभी सर्विसेज को आनलाइन करने जा रहा है। इस पर काम चल रहा है।

इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि लोग घर बैठे आनलाइन आवेदन करें और आफिस में आए बिना ही उनके काम हो जाएं। सीएचबी ने एक वर्कशाप का आयोजन किया। यह वर्कशाप मुख्य तौर पर दस्तावेज लिखने वालों के लिए थी। 16 दस्तावेज लिखने वालों ने वर्कशाप में पहुंचकर आनलाइन आवेदन जमा कराने की जानकारी ली।

लाइव पोर्टल पर उन्हें डेमोस्ट्रेशन दिया गया। इस दौरान किसी के जो भी तर्क और सवाल थे बोर्ड के अधिकारियों ने विस्तार से उनका जवाब दिया। कुछ अच्छे सुझाव भी इस दौरान मिले। सीएचबी के अधिकारियों ने कहा कि इन सुझावों के हिसाब से ई-सर्विस माडयूल को सरल बनाया जाएगा।

अगले कुछ दिनों में ही यह काम पूरा कर लिया जाएगा। एनआइसी की मदद से यह प्रक्रिया पूरी की जा रही है। इसमें आनलाइन माडयूल बार-बार चैक किया जा रहा है। साथ ही लोगों को भी आनलाइन ही एप्लीकेशन सब्मिट करने के लिए कहा जा रहा है। उन्हें सिखाया भी जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः- Chandigarh Weather Update: ट्राईसिटी में मानसून की स्थिति मजबूत, 9 जुलाई तक भारी बारिश के आसार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.