Move to Jagran APP

गोष्ठी : अग्निवीरों को सभी प्रकार की सरकारी सेवाओं में मिलेगी प्राथमिकता : सांसद डीपी वत्स

भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दादरी शहर के लोक निर्माण विश्राम गृह में अग्निवीर गोष्ठी का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सतेंद्र परमार ने की। गोष्ठी में मुख्य मार्गदर्शन राज्यसभा सदस्य डीपी वत्स का रहा। सांसद डीपी वत्स ने कहा कि सेना की कई साल से मांग थी कि सेना में भी रिफार्म लाया जाए। सेना को युवा बनाया जाए इसी को ध्यान में रखकर सेना द्वारा दो तीन साल से गहन मंथन करके अग्निपथ योजना को युवाओं के लिए लाया गया है। इस योजना के तहत सेना के तीनों भागों में अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी। इसके तहत चार साल की सेवा देने के बाद अग्निवीर वापस आएंगे उनको सीआरपीएफ बीएसएफ असम राइफल इत्यादि में प्राथमिकता दी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 11:36 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 11:36 PM (IST)
गोष्ठी : अग्निवीरों को सभी प्रकार की सरकारी सेवाओं में मिलेगी प्राथमिकता : सांसद डीपी वत्स
गोष्ठी : अग्निवीरों को सभी प्रकार की सरकारी सेवाओं में मिलेगी प्राथमिकता : सांसद डीपी वत्स

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दादरी शहर के लोक निर्माण विश्राम गृह में अग्निवीर गोष्ठी का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सतेंद्र परमार ने की। गोष्ठी में मुख्य मार्गदर्शन राज्यसभा सदस्य डीपी वत्स का रहा। सांसद डीपी वत्स ने कहा कि सेना की कई साल से मांग थी कि सेना में भी रिफार्म लाया जाए। सेना को युवा बनाया जाए इसी को ध्यान में रखकर सेना द्वारा दो तीन साल से गहन मंथन करके अग्निपथ योजना को युवाओं के लिए लाया गया है। इस योजना के तहत सेना के तीनों भागों में अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी। इसके तहत चार साल की सेवा देने के बाद अग्निवीर वापस आएंगे उनको सीआरपीएफ, बीएसएफ, असम राइफल इत्यादि में प्राथमिकता दी जाएगी। इसके साथ ही कई राज्य सरकारों ने भी अग्निवीरों को उनके होने वाली भर्ती में प्राथमिकता देने की बात को प्रमुखता से रखा है। एक सकारात्मक पहलू ये भी है कि वापस आने वाले अग्निवीरों के लिए प्राइवेट सेक्टर में भी रोजगार सुनिश्चित होगा। यह योजना व इसका हर एक पहलू पूरी तरह से गहन मंथन व सालों की रिसर्च के बाद जमीन पर लागू किया गया है। इस योजना के माध्यम से देश के युवाओं को अनुशासन व देश प्रेम के प्रति जज्बा बढ़ाने की बड़ी सीख मिलेगी। डीपी वत्स ने कहा कि विपक्ष बिना योजना की गहराई व महत्व को समझे अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए युवाओं गुमराह करने का काम कर रहा था। लेकिन देश के युवाओं ने उन्हें नकार दिया है। अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया में युवाओं ने बढ़चढ़ कर बड़ी तादात में अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इस अवसर पर हिसार के जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र चौहान, रामकिशन शर्मा, संजय छपारिया, दीपक रानीला, विकास दीप शर्मा, अनिता लुहाच, राजेश काकरण, मनोज सरपंच, सुशीला फौगाट, नितेश ऐरन, तेजपाल चौहान, कुलदीप जोशी, विनोद सिंहमार, विनोद जोगी, दयाराम जांगड़ा, भूपेंद्र कौशिक, सतेंद्र बौंद, वजीर विस्तारक, हनुमान शर्मा, रोहित भी उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.