Move to Jagran APP

विजय गोयल ने जताई नाराजगी, बोले कलमाड़ी और चौटाला के चयन से हूं हैरान

सुरेश कलमाड़ी और अभय चौटाला को ioa के आजीवन मानद अध्यक्ष चुने जाने पर खेल मंत्री विजय गोयल हैरान है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 28 Dec 2016 01:45 PM (IST)Updated: Wed, 28 Dec 2016 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। खेल मंत्री विजय गोयल ने सुरेश कलमाड़ी और अभय चौटाला को इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के आजीवन मानद अध्यक्ष चुने जाने पर नाराजगी जताई है। विजय गोयल ने ट्वीट कर कहा कि वो IOA के इस फैसले से अचंभित हैं।

loksabha election banner

दरअसल सुरेश कलमाड़ी और चौटाला पर नई दिल्ली में 2010 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भ्रष्टाचार के आरोप हैं। खेल मंत्री विजय गोयल ने ट्वीट में लिखा, 'सुरेश कलमाड़ी और चौटाला को आईओए का आजीवन अध्यक्ष बनाने जाने के प्रस्ताव को गंभीरता से लिया जाएगा और इस मामले में जल्द रिपोर्ट मंगवाकर, एक्शन लिया जाएगा।'

सुरेश कलमाड़ी 1996 से 2011 तक भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष थे। कलमाड़ी पुणे से कांग्रेस के सांसद भी रहे है। कलमाड़ी दिल्ली में 2010 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में भ्रष्टाचार के चलते नौ महीने की सजा भी काट चुके हैं। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

चौटाला का भी आईओए में पुराना कार्यकाल विवादों भरा रहा है। दिसंबर 2012 से फरवरी 2014 तक आईओए अध्यक्ष रहे। उस समय अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने चुनावों में आईओए को निलंबित कर रखा था। क्योंकि उसने चुनावों में ऐसे उम्मीदवार उतारे थे जिनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल थे।

मंगलवार को भारतीय ओलंपिक संघ ने चेन्नई में अपनी सालाना आम सभा में कलमाड़ी और चौटाला को मानद आजीवन अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया था जिसके बाद प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है और इस फैसले की निंदा की जा रही है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.