Move to Jagran APP

मंच पर रो पड़ीं मैरीकॉम, लगाए गंभीर आरोप

एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान दिग्गज महिला भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम तब रो पड़ीं जब उनके सामने ओलंपिक की तैयारियों के लिए आर्थिक सहायता मिलने का जिक्र हुआ। इसके साथ ही मैरी ने रियो ओलंपिक के पहले मुक्केबाजों की चयन प्रक्रिया को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2015 05:11 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2015 06:31 PM (IST)
मंच पर रो पड़ीं मैरीकॉम, लगाए गंभीर आरोप

मुंबई। एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान दिग्गज महिला भारतीय मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम तब रो पड़ीं जब उनके सामने ओलंपिक की तैयारियों के लिए आर्थिक सहायता मिलने का जिक्र हुआ। इसके साथ ही मैरी ने रियो ओलंपिक के पहले मुक्केबाजों की चयन प्रक्रिया को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

loksabha election banner

मैरीकॉम इस कार्यक्रम के दौरान अचानक रोने लगीं और मंच पर मौजूद भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने उनको शांत कराया। इसके बाद मैरी ने मीडिया से बात करते हुए अपनी भड़ास निकाली और ओलंपिक की तैयारियों के लिए जरूरी आर्थिक सहायता न मिलने का आरोप लगाया। यही नहीं, उन्होंने एक अन्य मुक्केबाज पिंकी जांगरा से अपनी तुलना पर भी गुस्सा व्यक्त किया और कहा कि पिंकी रिंग में उनके सामने कहीं नहीं टिकतीं और पिंकी से उनका अनुभव भी बहुत ज्यादा है। मैरी के मुताबिक उन्होंने कई प्रतियोगिताओ में पिंकी को मात दी है लेकिन उसके बावजूद पिंकी को कुछ लोग समर्थन दे रहे हैं और पीछे से ओलंपिक में मैरी की जगह पिंकी को भेजने की पैरवी भी की जा रही है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मैरी पांच बार की विश्व चैंपियन हैं जबकि चार बार वो एशियन चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। इसके अलावा 2014 के एशियन गेम्स में भी उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था। वहीं, 2012 लंदन ओलंपिक में जब महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता को इस आयोजन में शामिल किया गया तो वो यहां कांस्य पदक जीतकर ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज भी बनी थीं।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.