Move to Jagran APP

एशिया कप: भारत ने ओमान को 8-0 से रौंदा

भारत ने शनिवार को एशिया कप हॉकी चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। युवा स्ट्राइकर मंदीप सिंह की हैट्रिक से भारत ने कमजोर ओमान को

By Edited By: Published: Sat, 24 Aug 2013 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2013 08:15 PM (IST)
एशिया कप: भारत ने ओमान को 8-0 से रौंदा

इपोह (मलेशिया)। भारत ने शनिवार को एशिया कप हॉकी चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। युवा स्ट्राइकर मंदीप सिंह की हैट्रिक से भारत ने कमजोर ओमान को 8-0 से पराजित किया। पूल 'बी' के इस मैच में भारतीय टीम ने दोनों हाफ में 4-4 गोल दागे। विजेता टीम के लिए मंदीप ने चौथे, 40वें और 44वें मिनट में तीन गोल किए, जबकि रमनदीप ने 17वें, वीआर रघुनाथ ने 28वें, रुपिंदरपाल सिंह ने 34वें, मालक सिंह ने 47वें और एसके उथप्पा ने 69वें मिनट में गोल दागे।

loksabha election banner

भारतीय टीम को अच्छी तरह पता है कि एशिया कप ही उसका अगले साल नीदरलैंड्स के हेग में होने वाले विश्व कप में स्थान सुनिश्चित करा सकता है। उसके खिलाड़ियों ने शुरू से ही मैच पर दबदबा बना दिया। भारतीय टीम ने शुरू से विपक्षी टीम पर लगातार धावे बोले, लेकिन पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील नहीं कर पाना भारत के लिए अब भी चिंता का विषय बना हुआ है। टीम ने छह में से केवल दो पेनाल्टी कॉर्नर का ही फायदा उठाया।

भारत को तीसरे मिनट में पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन ओमान के गोलकीपर अल नौफाली फहद खमिस सलमीन ने रुपिंदर की फ्लिक का अच्छा बचाव किया, लेकिन मंदीप ने रिबाउंड पर गोलकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। 17वें मिनट में बढ़त दोगुनी हो गई, जब रमनदीप सिंह ने मालक की मदद से गोल किया। भारत को 28वें मिनट में पेनाल्टी मिली जब नितिन थिमैया सर्कल के अंदर गिरा दिए गए और रघुनाथ ने निशाना साधने में कोई गलती नहीं की, जिससे स्कोर 3-0 हो गया। मध्यावकाश से एक मिनट पहले भारत ने बढ़त बढ़ा ली, जब रुपिंदर ने टीम के पांचवें पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया।

दूसरे हाफ में भी भारत का दबदबा जारी रहा। पांच मिनट बाद मंदीप ने चिंगलेनसाना सिंह के क्रास पर रिवर्स फ्लिक से अपना दूसरा गोल किया। चार मिनट बाद मंदीप ने रमनदीप के पास पर अपना तीसरा गोल किया। तीन मिनट बाद मालक ने अपना नाम स्कोरशीट पर लिखवाया। हूटर से एक मिनट पहले उथप्पा ने मालक के क्रास पर टीम का 8वां गोल किया। भारतीय टीम 26 अगस्त को अपने दूसरे मुकाबले में गत चैंपियन कोरिया से भिड़ेगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.