Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय मैच में इस खिलाड़ी ने कर दी ऐसी शर्मनाक हरकत कि सबके होश उड़ गए

डेनिस की इस हरकत को देख वहां मौजूद सब लोग दंग रह गए। चाहे वो कनाडा के फैंस हों या फिर ब्रिटेन के, सबके चेहरे पर हैरानी साफ नजर आई।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 06 Feb 2017 05:49 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2017 10:19 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय मैच में इस खिलाड़ी ने कर दी ऐसी शर्मनाक हरकत कि सबके होश उड़ गए
अंतरराष्ट्रीय मैच में इस खिलाड़ी ने कर दी ऐसी शर्मनाक हरकत कि सबके होश उड़ गए

पेरिस। खेल के मैदान पर कई बार खिलाड़ियों को गुस्सा आ जाता है लेकिन कम ही ऐसा देखा गया कि किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में खिलाड़ी का गुस्सा इस हद तक पहुंच जाए कि वो किसी के लिए घातक साबित हो जाए। डेविस कप में ब्रिटेन और कनाडा के टेनिस मैच के दौरान कुछ ऐसा ही हुआ। यहां शिकार बने मैच के अंपायर।

loksabha election banner

प्रतिष्ठित डेविस कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन और कनाडा पुरुष सिंगल्स मुकाबले में आमने-सामने थे। ब्रिटेन की तरफ से काइल एडमंड कोर्ट पर थे जबकि कनाडा की तरफ से डेनिस शापोवलोव खेल रहे थे। डेनिस पहला और दूसरा सेट हार चुके थे और उनकी खीझ बढ़ती जा रही थी। इसराइल में जन्मे 17 वर्षीय इस खिलाड़ी का गुस्सा इतना बढ़ गया कि एक अंक पर उन्होंने अपने रैकेट से गेंद सीधे चेयर अंपायर अर्नाेड गबास की तरफ मार दी जो सीधे अंपायर के मुंह पर जाकर लगी।

डेनिस की इस हरकत को देख वहां मौजूद सब लोग दंग रह गए। चाहे वो कनाडा के फैंस हों या फिर ब्रिटेन के, सबके चेहरे पर हैरानी साफ नजर आई। डेनिस ने अंपायर के मुंह पर इतनी ताकत से गेंद मारी कि उनकी बाईं आंख में चोट आ गई। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया और उनका इलाज शुरू किया गया।

खबरों के मुताबिक अंपायर की आंख भी हमेशा के लिए खराब हो सकती थी। आयोजकों ने तुरंत डेनिस को डिस्क्वालीफाइ करते हुए कोर्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया और ब्रिटिश खिलाड़ी एडमंड को विजेता घोषित कर दिया। इसके साथ ही ब्रिटेन ने क्वार्टर फाइनल में एंट्री हासिल कर ली।

बाद में रेफरी के ऑफिस में जाकर डेनिस ने गबास से माफी भी मांगी लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी क्योंकि उनकी हरकत माफी लायक नहीं थी और उनकी टीम को डेविस कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है।

मैच जीतने के बाद ब्रिटिश खिलाड़ी काइल एडमंड ने कहा, 'ये एक निराशाजनक अंत था। मैं कभी इस तरह के मैच का हिस्सा नहीं रहा।' इस हरकत के बाद डेनिस को खुद भी अहसास हो गया था कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती कर दी है। उन्होंने कोर्ट पर मौजूद तकरीबन 6000 दर्शकों से व आयोजकों से माफी मांगी, साथ ही अपनी टीम से भी माफी मांगी क्योंकि उनकी वजह से कनाडा को शर्मसार और टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.