Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजगढ़ में एसडीएम ने फहराया तिरंगा

76वां स्वतंत्रता दिवस का उपमंडल स्तरीय समारोह राजगढ़ के उपमंडलाधिकारी कार्यालय के प्रांगन में बडे़ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर एसडीएम राजगढ़ कपिल तोमर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली।शहीदों की कुर्बानियों के फलस्वरूप आज देश आजाद है।

By Richa RanaEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 12:09 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 12:09 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजगढ़ में एसडीएम ने फहराया तिरंगा
एसडीएम राजगढ़ कपिल तोमर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली।

राजगढ़,संवाद सूत्र। 76वां स्वतंत्रता दिवस का उपमंडल स्तरीय समारोह राजगढ़ के उपमंडलाधिकारी कार्यालय के प्रांगन में बडे़ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर एसडीएम राजगढ़ कपिल तोमर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली। इस अवसर पर एसडीएम ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह पावन दिन है कि इस दिन 15 अगस्त 1947 को देश गुलामी की बेड़ियों से मुक्त होकर आज़ाद हुआ था। उन्होंने कहा कि आज़ादी की 76वीं वर्षगाठ पूरे देश में अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश के अनेक वीर सपूतों ने भारत मां को गुलामी की जंजीरों से आज़ाद करवाने में अपने प्राणों की आहुति दी थी और शहीदों की कुर्बानियों के फलस्वरूप आज पूरा देश खुली हवा में सांस ले रहा है। उन्होंने कहा कि कृतज्ञ राष्ट्र शहीदों के बलिदान को कभी नही भूलेगा। उन्होंने राष्ट्र की एकता व अखंडता बनाए रखने के लिए लोगों का आहवान किया।

loksabha election banner

कपिल तोमर ने बताया कि आज़ादी का अमृत महोत्सव के उपलक्षय में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक तीन दिन राजगढ़ उपमंडल सहित पूरे देश व प्रदेश में राष्ट्र की आन, बान व शान का प्रतीक तिरंगा घर-घर लहराया जा रहा है। उन्होंने उपमंडलवासियों से अपने घर मेें लहरा रहे राष्ट्रीय ध्वज के साथ सेलफी लेकर कर https://harghartiranga.com पर अपलोड करने का आग्रह किया। उन्होंने ने कहा कि प्रदेश ने निरन्तर विकास करते हुए विकास के नये आयाम स्थापित किए हैं और इस समय अन्य पहाड़ी राज्यों की तुलना में हिमाचल प्रदेश सबसे शीर्ष व अग्रणी राज्य बन कर उभरा है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, बागवानी, बिजली, उद्योग व पर्यटन इत्यादि के क्षेत्र निरन्तर आगे बढ़ रहा है और प्रदेश ने सभी क्षेत्रों में तरक्की की है। उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वे सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाकर देश व प्रदेश के विकास में अपना योगदान दें।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा साहासिक कार्य के लिए सोनू व दिनेश, ईमानदारी का परिचय देने के लिए अजय भृगु और उत्कृष्ट छात्र-छात्राओं को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए प्रमाण पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर राजगढ़ शहर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के बच्चों द्वारा देशभक्ति पर आधारित आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया। इस अवसर पर नगर पंचायत राजगढ़ की अध्यक्षा रूबी कक्कड, पार्षद सुमन चैहान व ज्योती साहनी, विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.