Move to Jagran APP

सहारनपुर: नदियों को प्रदूषण मुक्त कराने की मांग को लेकर संत मंगलगिरी का अनशन जारी

Saharanpur News जिले में बहने वाली हि‍ंडन और कृष्‍णा नदियों को प्रदूषण मुक्त कराने और जड़ौदा जट गांव के पास रेलवे हाल्ट बनवाने की मांग को लेकर संत मंगलगिरी अनशन पर हैं। शुक्रवार को हिंदू जागरण मंच के नेताओं ने उनसे भेंट की।

By Taruna TayalEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 01:45 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 01:45 PM (IST)
नदियों को प्रदूषण मुक्त कराने की मांग को लेकर संत मंगलगिरी का अनशन जारी

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। हि‍ंडन और कृष्‍णा नदी को प्रदूषण मुक्त करने और जड़ौदा जट गांव के निकट रेलवे हाल्ट बनाने की मांग को लेकर संत मंगलगिरी का आमरण अनशन जारी है। शुक्रवार को हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों ने संत से मिल उनका हाल जाना। 

loksabha election banner

16 अगस्त को शुरू किया था अनशन 

पंचदशनाम जूना अखाड़ा के संत संत मंगलगिरी गत 16 अगस्त से सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे स्थित जड़ौदा जट गांव के बाहर आमरण अनशन पर है। प्रांतीय उपाध्यक्ष ठाकुर सुरेंद्रपाल सिंह एडवोकेट कार्यकर्ताओं के साथ आज स्वामीजी से मिले और उनका हालचाल जाना।  ठाकुर सुरेंद्रपाल सिंह ने एतराज जताया कि चार दिन गुजर जाने के बाद भी प्रशासन स्वामीजी की सुध नहीं ले रहा है। इससे उनकी जान को खतरा बन सकता है। कहा कि स्वीकृति के बावजूद हाल्ट नहीं बनना और नदियों को प्रदूषण मुक्त कराने को लेकर पूर्व में भी स्वामीजी आंदोलनरत रहे हैं, लेकिन हर बार झूठा आश्वासन देकर उनका आंदोलन समाप्त करा दिया जाता है। शासन प्रशासन को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए। एसडीएम दीपक कुमार का कहना है कि संत मंगलगिरी से मिलकर बातचीत की जाएगी।

बच्चों के विवाद में बड़ों में संघर्ष, छह साल के बच्चे को लगी गोली

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। लखनौती के गंगोह थानाक्षेत्र के गांव बल्ला माजरा में बुधवार की देर रात बच्चों के मामूली के विवाद में दो पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर लाठी-डंडे चले। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर गोली चला दी, जिससे छह साल का एक बच्चा घायल हो गया। 

गांव बल्ला माजरा निवासी रहमान पुत्र महमूद ने बताया कि उसका छह साल का बेटा इब्राहिम और गांव के ही फरमान के बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। इसी दौरान दोनों बच्चों के बीच मामूली विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर दोनों बच्चों के परिजन विवाद में शामिल हो गए। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडा और धारदार हथियार से हमला कर दिया। रहमान का आरोप है कि बाद में फरमान पक्ष ने तमंचों से गोली चला दी। एक गोली उसके बेटे इब्राहिम के पैर में लगी। इब्राहिम को सीएचसी गंगोह में प्राथमिक उपचार देने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रहमान ने गांव के फरमान और मोहम्मद हसन को नामजद करते हुए पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। गंगोह थाना प्रभारी जसवीर सिंह का कहना है कि झगड़े की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची थी। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही है। जानलेवा हमले में मुकदमा दर्ज किया गया है। बच्चे की हालत खतरे से बाहर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.