Move to Jagran APP

सांझा शिक्षक मोर्चा ने पंजाब सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

संयुक्त शिक्षक मोर्चा पंजाब के आमंत्रण पर जिले के बड़ी संख्या में शिक्षक डीईओ कार्यालय के सामने बिक्रमजीत सिंह राहों देस राज गुरदयाल मान जगदीश राय योगेश कुमार कौर अशोक कुमार के नेतृत्व में एकत्रित हुए और पंजाब सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 09:33 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 09:33 PM (IST)
सांझा शिक्षक मोर्चा ने पंजाब सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
सांझा शिक्षक मोर्चा ने पंजाब सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, नवांशहर : संयुक्त शिक्षक मोर्चा पंजाब के आमंत्रण पर जिले के बड़ी संख्या में शिक्षक डीईओ कार्यालय के सामने बिक्रमजीत सिंह राहों, देस राज, गुरदयाल मान, जगदीश राय, योगेश कुमार कौर, अशोक कुमार के नेतृत्व में एकत्रित हुए और पंजाब सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए सुरिदर कुमार पूरी, कुलदीप सिंह, जुझार सिंह सहूंगड़ा, शाम सुंदर कपूर, संदीप कुमार, निरंजन जोत, सोहन सिंह, जसवीर पाल सिंह, पुरुषोत्तम लाल ने कहा कि बदलाव का नारा लगाकर, खासकर शिक्षा और स्वास्थ्य में व्यापक सुधारों के नाम पर अस्तित्व में आई आम आदमी सरकार ने अपनी जनविरोधी और कर्मचारी विरोधी नीतियों से पिछली सभी सरकारों को मात दी है। पिछले शिक्षा मंत्री और नए शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस के साथ मोर्चे की कई बैठकें हो चुकी हैं, लेकिन शिक्षकों की किसी भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। इसके बजाय रोजाना शिक्षकों के खिलाफ नए फरमान जारी किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

शिक्षक नेताओं ने कहा कि सभी प्रकार के कच्चे शिक्षकों को स्थायी किया जाए, माध्यमिक विभाग के तबादलों की सूची जारी की जाए, उत्पीड़न को रद्द किया जाए, प्रत्येक वर्ग की पदोन्नति की जाए, हाई कक्षा- माध्यमिक में प्राथमिक एवं विषयवार शिक्षकों का सृजन किया जाए, पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के लिए शिक्षा विभाग में कंप्यूटर शिक्षकों का विलय करने के लिए वेतन आयोग की त्रुटियों को दूर करने के लिए कटौती भत्तों को लागू करने के लिए गैर को रोकने के लिए -शिक्षकों से लिया जा रहा शैक्षणिक कार्य, एसएलए, गैर शिक्षण के पद का नाम बदलने के लिए, पदोन्नति के समय टीईटी से छूट, की अवैध लूट को रोकने जैसी मांगों को हल किए बिना मोर्चा खाली नहीं बैठेगा इस विरोध के बाद शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री को जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक और माध्यमिक के माध्यम से विरोध पत्र भी दिए, जिसमें पंजाब सरकार को भी मांगों का समाधान नहीं होने पर तीखे संघर्ष का सामना करने की सख्त चेतावनी दी गई। इस मौके पर नेताओं ने पंजाब के सभी शिक्षकों से आने वाले समय में भीषण संघर्ष के लिए तैयार रहने की अपील की। इस मौके पर संजीव कुमार, सुरिदर कुमार, अशोक कुमार, हरप्रीत सिंह, गुरदयाल सिंह, सुदेश दीवान, हरिदर कुमार, विजय कुमार, रेशम लाल, रवि कुमार, सुमित सोढ़ी, अमरप्रीत सिंह, सतनाम सिंह, हरीश राणा, जुगराज सिंह, जसपाल, कुलविदर लाल आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.