Move to Jagran APP

Agnipath 2022: अग्निपथ के पक्ष में पहली बार सामने आए राकेश टिकैत-मेरठ में कहा कि इससे बेरोजगारी कम होगी

Rakesh Tikait भारतीय किसान यूनियन के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत ने मेरठ में केंद्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना का समर्थन किया है। यह पत्रकारों से वार्ता में उन्‍होंने कहा कि बढ़ती बेरोजगारी में जो भी रोजगार पहले मिले उसे करने में ही भलाई है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 08:00 AM (IST)
Agnipath 2022: अग्निपथ के पक्ष में पहली बार सामने आए राकेश टिकैत-मेरठ में कहा कि इससे बेरोजगारी कम होगी
Agneepath 2022 मेरठ में भाकियू प्रवक्‍ता राकेश टिकैत ने अग्निपथ भर्ती का समर्थन किया है।

संजीव तोमर, मेरठ। Agneepath 2022 अग्निपथ भर्ती योजना का हमने कभी विरोध नहीं किया। अग्निवीरों की भर्ती के हम पक्ष में हैं। युवाओं को भर्ती की तैयारी करने के लिए उनसे आह्रवान किया है। बढ़ती बेरोजगारी में जो भी रोजगार पहले मिले, उसे करने में ही भलाई है। यह बातें रविवार देर शाम को कंकरखेड़ा के जिटौली गांव में बड़ा मंदिर के सामने कार्यकर्ता बैठक में पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बातचीत के दौरान यह बातें कहीं।

loksabha election banner

काफिले के संग पहुंचे थे राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत कंकरखेड़ा के जिटौली गांव के पास कार्यकर्ता बैठक में अपने काफिले संग पहुंचे थे। बातचीत के दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान जो भी संगठन से जुड़े लोग जेलों में गए थे, अथवा उनकी मृत्यु हो गई थी। ऐसे कार्यकर्ताओं के घर-घर जाकर उनके स्वजन को सम्मानित करने का जल्द कार्यक्रम शुरू किए जाएंगे।

अग्निपथ भर्ती का किया समर्थन

इसके अलावा दस रुपये की रसीद से संगठन में नए कार्यकर्ताओं को जोड़ने का अभियान चलाया जाएगा। संगठन को मजबूत करने के लिए कार्यकर्ताओं को जुटने के लिए कहा गया है। कहा कि अग्निपथ भर्ती के हम पक्ष में हैं। रोजगार मिलेगा तो बेरोजगारी कम होगी। मगर, चार साल बाद रिटायर्ड होने पर थोड़ा दर्द जरूर होगा।

ये सभी रहे मौजूद

भाकियू संगठन को छोड़का दूसरा भाकियू अराजनैतिक संगठन बनाने के सवाल पर टिकैत ने कहा कि कुछ लोगों से संगठन नहीं होता। सरकार ने ही उस संगठन को बनाया है। बैठक में मुख्य रूप से बबलू जिटोली, मुनेश चेयरमैन, जगपाल सिंह, भोपाल सिंह, जवाहर सिंह आदि उपस्थित थे।

कमिश्नरी पार्क में होगा आंदोलन

राकेश टिकैत ने कहा कि बढ़ते बिजली के रेट, फसलों के आधे रेट, गन्ना भुगतान समय पर न होना समेत विभिन्न मांगों को लेकर जल्द ही कमिश्नरी पार्क में आंदोलन किया जाएगा। सरकार किसानों की आवाज दबाने का काम कर रही है। मगर, किसान गुलाम नहीं बनेगा।

डीएम से मांगे तिरंगे झंड़े, एक भी नहीं दिया

टिकैत ने बताया कि मुजफ्फरनगर डीएम से ट्रैक्टर और घरों पर लगाने के लिए तिरंगे झंड़े मांगे थे, मगर अभी तक एक भी झंड़ा नहीं दिया गया। हम अपने स्तर से ही झंड़ों की व्यवस्था कर आज 15 अगस्त को मुजफ्फरनगर में ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.