Move to Jagran APP

Punjab IED Case: आतंकी हरपाल और फतेहदीप आठ दिन के पुलिस रिमांड पर, एसआइ की कार में बम लगा उड़ाने की थी साजिश

Punjab IED Case आरोपितों ने सोमवार रात सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की बोलेरो में आइईडी लगाकर उसे उड़ाने का प्रयास किया थाl इसके बाद आरोपित फरार हो गएl पंजाब पुलिस के स्पेशल सेल ने उन्हें बुधवार की दोपहर दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।

By DeepikaEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 09:58 AM (IST)
Punjab IED Case: आतंकी हरपाल और फतेहदीप आठ दिन के पुलिस रिमांड पर, एसआइ की कार में बम लगा उड़ाने की थी साजिश
Punjab IED Case: पुलिस रिमांड पर भेजे गए आतंकी हरपाल सिंह और फतेहदीप। (जागरण)

जागरण संवाददाता, अमृतसर। Punjab IED Case: पकड़े गए आतंकी हरपाल सिंह और फतेहदीप को पुलिस ने वीरवार सुबह अदालत में पेश किया। न्यायाधीश ने दोनों को आठ दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया हैl बता दें कि, आरोपितों ने सोमवार रात सब इंस्पेक्टर दिलबाग सिंह की बोलेरो में आइईडी लगाकर उसे उड़ाने का प्रयास किया थाl

loksabha election banner

वकील की सुरक्षा में तैनात था हरपाल

पंजाब पुलिस के स्पेशल सेल ने उन्हें बुधवार दोपहर दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित कनाडा भागने की फिराक में थेl दोनों की पहचान जिला तरनतारन के थाना पट्टी के अधीन पड़ते गांव सभरा के रहने वाले चाचा-भतीजा हरपाल सिंह और फतेहदीप सिंह के रूप में हुई है। हरपाल पंजाब पुलिस की रिजर्व बटालियन में कांस्टेबल है और वर्तमान में एक वकील की सुरक्षा में तैनात था।

आतंकी रिंदा के साथ जुड़ रहे दोनों के तार

सूत्रों का कहना है कि प्रारंभिक पूछताछ में कई जानकारियां सामने आई हैं। दोनों के तार पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के साथ जुड़ रहे हैं, लेकिन पुलिस ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। पुलिस इस बात की जानकारी जुटा रही है कि आखिर उन्होंने आइईडी लगाने के लिए एसआइ दिलबाग सिंह की बोलेरो गाड़ी को ही क्यों चुना।

यह भी पढ़ेंः- Punjab IED Case: एसआइ की कार में बम लगाने वाले आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार, विदेश भागने की फिराक में थे दोनों

सूत्रों के अनुसार बुधवार को पुलिस ने कांस्टेबल हरपाल और फतेहदीप के घरों पर छापामारी भी की, लेकिन उनके परिवारों के सदस्य घटना के बाद से भूमिगत हो गए हैं। पुलिस ने दोनों आतंकियों के संपर्क में रहे आठ लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

उल्लेखनीय है कि दोनों आतंकी सोमवार देर रात करीब दो बजे रंजीत एवेन्यू में रहने वाले एसआइ दिलबाग सिंह की बोलेरो गाड़ी में आइईडी फिट करने के बाद फरार हो गए थे। यह सारी घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.