Move to Jagran APP

शहीद सी सिवाचंद्रन घर में इकलौते कमाने वाले थे, परिवार पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

Pulwama Terror Attack में शहीद हुए सी सिवाचंद्रन का दो साल का बेटा है। उनकी पत्नी चार माह की गर्भवती हैं और घर पर एक अविवाहित बहन है जो बोल नहीं सकती।

By Amit SinghEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 03:49 PM (IST)
शहीद सी सिवाचंद्रन घर में इकलौते कमाने वाले थे, परिवार पर टूटा मुसीबतों का पहाड़
शहीद सी सिवाचंद्रन घर में इकलौते कमाने वाले थे, परिवार पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

नई दिल्ली [जागरण स्पेशल]। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों में से दो तमिलनाडु के हैं। इनमें से एक हैं तमिलनाडु के सी सिवाचंद्रन (C Sivachandran) वह भी पिछले महीने पोंगल की छुट्टी पर घर गए हुए थे और करीब एक माह की छुट्टी बितने के बाद पांच दिन पहले ही ड्यूटी पर वापस लौटे थे।

loksabha election banner

जी सुब्रमण्यम की तरह, सी सिवाचंद्रन ने भी हमले से कुछ देर पहले ही अंतिम बार पत्नी से फोन पर बात की थी। सिवाचंद्रन तमिलनाडु में अरियालुर जिले के करकुडी (Karkudi) गांव के रहने वाले थे। उनके साले वी अरुण ने न्यूज एजेंसी पीटीआइ से बातचीत में बताया कि सी सिवाचंद्रन एक महीने की छुट्टी बिताकर नौ फरवरी को घर से ड्यूटी के लिए निकले थे। उनका दो साल का एक बेटा है और उनकी पत्नी कांतिमति (Kanthimathi) फिलहाल चार माह की गर्भवती है।

आंखों में आंसु भरे हुए अरुण कहते हैं कि उनकी बहन (सी सिवाचंद्रन की पत्नी कांतिमति) को सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए, ताकि वह अपनी और परिवार की भविष्य की जरूरतों को पूरा कर सकें। इनके घर में अब कमाने वाला कोई पुरुष नहीं है। सिवाचंद्रन के 27 वर्षीय छोटे भाई की पिछले साल करंट लगने से मौत हो गई थी। उनकी बहन बोल नहीं सकती और वह भी अविवाहित है। पूरे परिवार की जिम्मेदारी सिवाचंद्रन के कंधों पर ही थी।

अरुण ने बताया कि सिवाचंद्रन ने इतिहास में पोस्ट ग्रेजुएशन किया था। उन्होंने वर्ष 2010 में सीआरपीएफ में नौकरी शुरू की थी। वह बहुत बहादुर और खुसमिजाज इंसान थे। हमले से कुछ घंटे पहले उन्होंने अपनी पत्नी को दोपहर करीब 12 बजे फोन किया था। सिनाचंद्रन के पिता चिन्नयन (Chinnayan) ने रोते हुए समाचार एजेंसी को बताया कि उनका बेटा देश को बचाने गया था, लेकिन परिवार को नहीं बचा सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.