Move to Jagran APP

सराफ की तलाश में कोलकाता जाएगी पुलिस

इंदिरापुरम की एटीएस एडवांटेज सोसायटी में हुई चोरी के गहने खरीदने वाले सराफ गुलशन

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 09:20 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 09:20 PM (IST)
सराफ की तलाश में कोलकाता जाएगी पुलिस
सराफ की तलाश में कोलकाता जाएगी पुलिस

सराफ की तलाश में कोलकाता जाएगी पुलिस

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : इंदिरापुरम की एटीएस एडवांटेज सोसायटी में हुई चोरी के गहने खरीदने वाले सराफ गुलशन की तलाश में स्थानीय पुलिस कोलकाता जाएगी। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। चोरी में शामिल दूसरी महिला की तलाश भी की जा रही है। उसके दिल्ली में ही छिपे होने की संभावना है।

पुलिस की छानबीन में आया है कि चोरी करने के बाद दोनों महिलाओं ने कोलकाता के सराफ गुलशन को दिल्ली बुलाया था। वहीं पर उसे चोरी के गहने लेकर रुपये लिए थे। उसे आपस में बांट लिया था। सराफ गहने लेकर कोलकाता चला गया था। गिरफ्तार महिला से पूछताछ में पता चला है कि इसके पहले भी अन्य शहरों में चोरी करने के बाद उसे बुलाकर गहने बेचे हैं। इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस को उम्मीद है कि उसके पास से चोरी के गहने मिल सकते हैं। इस कारण उसकी तलाश में कोलकाता जाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा है। अनुमति मिलने पर पुलिस उसकी तलाश में कोलकाता जाएगी।

फरार महिला की कुंडली खंगाल रही पुलिस :

पुलिस की जांच में आया है कि शिवकुमारी पहाड़ थाना कहलगांव, जिला भागलपुर, बिहार में इस तरह की वारदात करने वाली महिलाएं रहती हैं। यहां की महिलाएं देश के बड़े शहरों में घरेलू सहायिका बनकर चोरी करती हैं। उनके पति दिखावे के लिए रिक्शा आदि चलाते हैं। मामले में वांछित बंटी शाह की तलाश में पुलिस शिवकुमारी पहाड़ भी जाएगी।

---------

अन्य राज्यों से साझा किया जाएगा विवरण :

पुलिस को पता चला है कि इन दोनों महिलाओं ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक आदि राज्यों में चोरी की है। यहां की पुलिस इन राज्यों की पुलिस से जानकारी साझा करेगी। इससे काफी अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है।

---------

यह है मामला : एटीएस एडवांटेज सोसायटी के विपुल गोयल के फ्लैट में 28 जुलाई को घरेलू सहायिका बनकर दो महिलाओं ने चोरी की थी। पुलिस ने बुधवार को उनमें से एक महिला शिवकुमारी पहाड थाना कहलगांव, जिला भागलपुर, बिहार की पूनम शाह उर्फ प्रीति उर्फ काजल को गिरफ्तार किया था। उसने पड़ोसन बंटी के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की थी। बंटी फरार है।

-----------

दोनों महिलाएं बहुत ही शातिर चोर हैं। उनके बारे में अन्य राज्यों से भी संपर्क करके जानकारी जुटाई जाएगी। चोरी के गहने खरीदने वाले सराफ की भी तलाश की जा रही है।

- अभय कुमार मिश्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.