Move to Jagran APP

व्यक्ति ने पेश की मानवता की मिसाल, चिड़ियों को पिंजरे से किया आजाद

एक दिन जब शिकारी चिड़ियों को बेचने शहर जाता है तो उस दिन कुदरत की मेहरबानी न केवल उस शिकारी पर होती है बल्कि उन चिड़ियों पर भी होती है जो पिंजरे में कैद हैं।

By Umanath SinghEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 06:12 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 06:12 PM (IST)
व्यक्ति ने पेश की मानवता की मिसाल, चिड़ियों को पिंजरे से किया आजाद
व्यक्ति ने पेश की मानवता की मिसाल, चिड़ियों को पिंजरे से किया आजाद

दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप कह उठेंगे भई वाह! यह वीडियो वाकई दिल छूने वाली है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा हैं कि एक शिकारी अपनी रोजी-रोटी के लिए जंगल में चिड़ियों को पकड़ता है और उसे शहर में जाकर बेच देता है।

loksabha election banner

एक दिन जब वह चिड़ियों को बेचने शहर जाता है तो उस दिन कुदरत की मेहरबानी न केवल उस शिकारी पर होती है, बल्कि उन चिड़ियों पर भी होती है, जो पिंजरे में कैद हैं। तभी उसी रास्ते से एक व्यक्ति अपनी चार चक्के वाली गाड़ी के साथ गुजरता है, जिसकी नजर पिंजरे में बंद चिड़ियों पर पड़ती है। यह देख वह व्यक्ति भावुक हो जाता है और गाड़ी को साइड में खड़ी कर शिकारी को आवाज लगाता है।

शिकारी गाड़ी वाले व्यक्ति के पास जाता है तो वह व्यक्ति बोलता है कि इन सब को आजाद कर दो, मैं तुम्हें पैसे देता हूं। तब वह शिकारी कहता है कि अगर यह नेक काम आप ही करें तो बेहतर होगा। शिकारी की बात सुनकर वह व्यक्ति उसके पिंजरे में रखे सभी चिड़ियों को एक-एक कर आजाद कर देता है। जबकि शिकारी को उसकी कीमत भी देता है।

वीडियो को अक्की ने ट्विटर पर शेयर की है

इस वीडियो को अक्की ने ट्विटर पर शेयर की है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- इस व्यक्ति ने चिड़ियों को केवल आजाद करने के लिए ख़रीदा है। अक्की के इस वीडियो को अब तक 4 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं और 2 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 3 सौ से अधिक लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट किए हैं। इस वीडियो को लोगों ने खूब पसंद किया है। साथ ही व्यक्ति की भी खूब तारीफ की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.