Move to Jagran APP

मेघालय की सीमा में घुसे पड़ोसी देश के हाथी, वीडियो हो रहा है खूब वायरल

वीडियो में साफ दिख रहा है कि बीएसएफ का जवान चाली 39 कंट्रोल रूम से कह रहा है मामा आ रहा है छोटा या बड़ा विक्टर को अभी मत भेजना।

By Umanath SinghEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 01:18 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 01:18 PM (IST)
मेघालय की सीमा में घुसे पड़ोसी देश के हाथी, वीडियो हो रहा है खूब वायरल
मेघालय की सीमा में घुसे पड़ोसी देश के हाथी, वीडियो हो रहा है खूब वायरल

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सरहदें सिर्फ इंसानों के लिए होती हैं। जब बात वन्य जीवों की होती है तो उनके लिए कोई सरहदें नहीं हैं। वे जब चाहें उन्मुक्त होकर एक देश से दूसरे देश में चले आते हैं। ऐसा ही कुछ नजारा मेघालय की सीमा पर देखने को मिला। जब पड़ोसी देश की सीमा से हाथियों का एक झुंड बिना रोक-टोक सीमा में घुस आया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा है, जिसे देख लोग कह रहे हैं- काश: ऐसा ही कुछ इंसानों के लिए होता!

loksabha election banner

मेघालय में बांग्लादेश की सीमा लगती है

इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि मेघालय की सीमा पर हाथियों का एक झुंड खड़ा है। इसके बाद बड़ा हाथी सीमा पर लगे बैरियर को धक्का मारकर खोल देता है। यह देख सीमा पर चौकसी के लिए तैनात सैनिक भी हाथियों को सीमा में आने में मदद करते हैं। इसके बाद हाथियों का झुंड एक-एक कर भारतीय सीमा में बड़ी आसानी से प्रवेश कर जाता है। इस झुंड में हाथी के कई बच्चे भी हैं। इस दौरान सैनिक कह रहा है कि मामा आ रहा है, छोटा या बड़ा विक्टर को अभी मत भेजना। मेघालय में बांग्लादेश की सीमा लगती है।

इस वीडियो को सुशांत नंदा ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकाउंट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- सरहदें इंसानों के लिए होती हैं। इनके लिए एक देश से दूसरे देश में जाने के लिए कोई वीजा जारी नहीं होता है। ये बड़े आसानी से मेघालय की सीमा में घुस रहे हैं। वीडियो में साफ दिख रहा है कि बीएसएफ का जवान चाली 39 कंट्रोल रूम से कह रहा है, मामा आ रहा है, छोटा या बड़ा विक्टर को अभी मत भेजना। बीएसएफ सैंट्री अपनी ड्यूटी पर तैनात है और एलान कर रहा है कि हाथियों का झुंड सीमा में घुस रहा है। बीएसएफ जवानों के लिए ताली।

वीडियो को 5 हजार लोग देख चुके हैं

71 सेकेंड के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 5 हजार लोग देख चुके हैं और 438 से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वहीं, तकरीबन 85 लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। जबकि 13 लोगों ने कमेंट किए हैं, जिनमें उन्होंने सेना के जवानों की तारीफ की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.