Viral Video: क्यों सोशल मीडिया कर रहा है इस नौजवान के जज़्बे को सलाम? जानें एक प्रेरक कहानी!

Viral Video सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होता रहता है। कई मज़ेदार होते हैं कई आपको हंसाते हैं तो कई आपके लिए प्रेरणा का एक स्त्रोत बन जाते हैं। ऐसा एक वीडियो आज वायरल हो रहा है जो एक पहाड़ी लड़के के बारे में।

Ruhee ParvezPublish: Mon, 21 Mar 2022 12:16 PM (IST)Updated: Mon, 21 Mar 2022 12:16 PM (IST)
Viral Video: क्यों सोशल मीडिया कर रहा है इस नौजवान के जज़्बे को सलाम? जानें एक प्रेरक कहानी!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Viral Video: एक 19 साल के लड़के का वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जो आधी रात में नोएडा की सड़क पर दौड़ता दिख रहा है। इस वीडियो को कुछ ही घंटों में लाखों व्यूज़ मिल चुके हैं। आप सोच रहे होंगे कि नोएडा की खाली सड़क पर दौड़ लगाते इस लड़के के वीडियो में क्या खास है? आपको बता दें कि यह कहानी प्रेरणादायक है और सभी को इस पर ग़ौर करने की ज़रूरत भी है। 

हम अपनी ज़िंदगी की छोटी से छोटी दिक्कत को लेकर कितना परेशान हो जाते हैं, लेकिन उत्तराखंड का यह लड़का जिसका नाम प्रदीप मेहरा है, रोज़ काम पर यूं ही भागता हुआ जाता है और भागता हुआ वापस घर जाता है। उसका सपना है कि वह एक दिन सेना में शामिल हो।

फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी का ध्यान उस समय प्रदीप की ओर गया, जब वह फुटपाथ पर दौड़ रहा था और वे उसके सामने से गुज़र रहे थे। कापड़ी ने उन्हें उनके घर तक छोड़ने के लिए लिफ्ट देनी चाही लेकिन पसीने से लथपथ होने के बावजूद प्रदीप ने विनम्रता से मना कर दिया। जिसके बाद फिल्म निर्माता इस लड़के के बारे में और जानने के लिए उत्सुक हो गए। इसलिए उन्होंने गाड़ी चलाते हुए उससे बात जारी रखी। उस जवां लड़के ने बताया कि वह आधी रात को क्यों 10 किलोमीटर की दौड़ लगा रहा है।

प्रदीप ने कहा कि वह नोएडा के सेक्टर-16 के मेक्डॉनल्ड्स में अपनी शिफ्ट ख़त्म कर वापस घर जा रहा है। विनोद कापड़ी ने कई बार उससे लिफ्ट ऑफर की लेकिन वह हर बार मना करता रहा और कहा कि वह इसी तरह भागता हुआ ही घर जाना चाहता है क्योंकि उसे सारा दिन दौड़ लगाने का समय नहीं मिलता। जब उससे दौड़ने की पीछे की वजह पूछी, तो प्रदीप ने कहा, "सेना में भर्ती होने के लिए"। 

बातचीत के दौरान उत्तराखंड के इस लड़के ने फिल्ममेकर को बताया कि उसे दिन में ट्रेनिंग का समय नहीं मिल पाता है, क्योंकि वह रोज़ सुबह काम पर जाने से पहले 8 बजे उठकर खाना बनाता है। प्रदीप रोज़ाना सेक्टर-16 के अपने ऑफिस से बरौला में स्थित घर तक 10 किलोमीटर दौड़ते हैं। वह अपने छोटे भाई के साथ रहते हैं। उनकी मां की तबियत ख़राब है और वह इस वक्त अस्पताल में भर्ती हैं।

इंटरनेट इस नौजवां के दृढ़ संकल्प और धैर्य का कायल हो गया है। सोशल मीडिया पर लोग प्रदीप की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं और फिल्ममेकर की भी सराहना की जा रही है, जिन्होंने प्रदीप की कहानी से सबको रूबरू कराया। कई यूज़र्स ने प्रदीप की सफलता की कामना भी की। यहां तक कि इस वीडियो ने सिंगर-रैपर बादशाह का भी ध्यान खींचा।

इस वीडियो को अभी तक 40 लाख व्यूज़ और 53.1k रीट्वीट्स मिल चुके हैं। 

Edited By Ruhee Parvez

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept