Move to Jagran APP

देखें क्या हुआ, जब हाथी बना ट्रैफिक हवलदार

इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक सड़क पर गाड़ियां आ-जा रही हैं। साथ ही बाइक और साइकिल चालक भी गुजर रहे हैं। तभी सड़क की दूसरी तरफ से एक हाथी निकलकर आता है और सड़क की रेकी करने लगता है।

By Umanath SinghEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 01:00 PM (IST)
देखें क्या हुआ, जब हाथी बना ट्रैफिक हवलदार
एक साइकिल वाला बेखबर होकर सड़क से गुजर रहा होता है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में एक हाथी ट्रैफिक हवलदार बन सड़क पर पेट्रोलिंग कर रहा है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक सड़क पर गाड़ियां आ-जा रही हैं। साथ ही बाइक और साइकिल चालक भी गुजर रहे हैं। तभी सड़क की दूसरी तरफ से एक हाथी निकलकर आता है और सड़क की रेकी करने लगता है। गाड़ियों के आने-जाने से हाथी घबरा जाता है और फिर दबंग स्टाइल में सड़क पर ड्यूटी करने लगता है।

loksabha election banner

तभी एक साइकिल वाला बेखबर होकर सड़क से गुजर रहा होता है। उसे यह पता नहीं रहता है कि सड़क पर ट्रैफिक हवलदार है। वहीं, हाथी की दबंगई से गाड़ी वाले दूर में ही रुक जाते हैं, लेकिन साइकिल वाला व्यक्ति हाथी मेरे साथी मानकर आगे बढ़ने लगता है। उस समय हाथी साइकिल वाले की गुस्ताखी देखकर दंग हो जाता है।

इसके बाद गुस्से में आकर अपनी सूंढ़ हिलाता है और साइकिल वाले को संकेत देता है कि जल्दी यहां से निकल जाओ। हालांकि, साइकिल वाले की गति देखकर अपनी गति बढ़ा देता है और साइकिल वाले को खदेड़ देता है। उसके बाद हाथी सड़क के किनारे आकर अपने सहयोगी को सड़क पार करने की सलाह देता है। उस समय एक-एक कर कई हाथी सड़क पार करते हैं। यह वीडियो दिल छूने वाला है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 14  हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, 2 हजार लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर हाथी की जमकर तारीफ की है।

Image Courtesy: यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट Susanta Nanda से ली गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.