Move to Jagran APP

Viral Video: मुंबई का मरीन ड्राइव है सूना, लेकिन डॉल्फिन्स की मस्ती का वीडियो वायरल!

Viral Video सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मुंबई के मरीन ड्राइव पर कई डॉल्फिन्स मस्ती कर रही हैं।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 03:01 PM (IST)
Viral Video: मुंबई का मरीन ड्राइव है सूना, लेकिन डॉल्फिन्स की मस्ती का वीडियो वायरल!
Viral Video: मुंबई का मरीन ड्राइव है सूना, लेकिन डॉल्फिन्स की मस्ती का वीडियो वायरल!

Viral Video:कोरोना वायरस से देश भर में व्यापक असर पड़ा है। दिल्ली और मुंबई में कोरोना वायरस पर निंयत्रण पाने के लिए धारा 144 लगा दिया गया है। गली, मोहल्ले, सड़के और चौक-चौराहे पर सन्नाटा फैला हुआ है। फास्ट लाइफ पर अचानक से ब्रेक लग गया है। लोग न केवल घर पर रहने को मजबूर हैं बल्कि घर से ही काम कर रहे हैं।

loksabha election banner

हालांकि, सोशल मीडिया पर वीडियो शेयरिंग का क्रम जाारी है। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मुंबई के मरीन ड्राइव पर कई डॉल्फिन्स मस्ती कर रही हैं।

इस वीडियो को वन अधिकारी प्रवीण कासवान ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- जब से लोग घरों में रह रहे हैं तो ये डॉल्फिन्स मरीन ड्राइव के तट पर आ गई हैं। हालांकि, ये इस क्षेत्र के लोकल हैं, लेकिन इतनी संख्या में एक साथ तट पर कभी नहीं आते थे। अब जबकि मछुआरे समुद्र में मछली मारने नहीं जा रहे हैं तो इनकी संख्या में तेजी आई है।

वन अधिकारी प्रवीण कासवान के इस वीडियो को अब तक 36 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। वही, इस वीडियो को 2 हजार से अधिक लोगों ने लाइक और लगभग 400 लोगों ने इसे रिट्वीट किया है। वहीं, 53 से अधिक लोगों ने अब तक कमेंट किए हैं। इसमें उन्होंने समुद्री जीवन और उसमें पाई जाने वाली विविध प्रजातियों की तारीफ की है।

एक यूज़र अमित बेनीवाल ने लिखा है-हम कबूतरों की गुटरगूं सुन सकते हैं, प्रकृति फिर से वापस आ गई है।

वहीं एक यूज़र अमित ने लिखा है- यह साबित हो गया है कि मानव की अनुपस्थिति प्रकृति के लिए सही है। 

एक यूज़र सुभाशीष बनर्जी ने लिखा है-बहुत बढ़िया वीडियो है।

आपको बता दें कि कोराना वायरस के संक्रमण से न केवल मानव जीवन बल्कि अन्य जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। भारत में अब तक कोरोना वायरस से 500 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 10 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.