Move to Jagran APP

Viral Video: अजगर के खतरनाक वार से चित हो गया हिरण, फुर्ती देख हो जाएंगे दंग

वीडियो में अजगर को बिजली की रफ्तार से अपने शिकार पर वार करते दिखाया गया है। आप भी इस वीडियो में अजगर की फुर्ती को देखकर दंग रह जाएंगे।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 02:50 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 02:06 PM (IST)
Viral Video: अजगर के खतरनाक वार से चित हो गया हिरण, फुर्ती देख हो जाएंगे दंग
Viral Video: अजगर के खतरनाक वार से चित हो गया हिरण, फुर्ती देख हो जाएंगे दंग

Python attacking on deer: अजगर के बारे में लोगों की सोच है कि वे फुर्तीले नहीं होते हैं, वो थोड़े आलसी किस्म के होते हैं। सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे अजगर के एक वीडियो ने इस आम धारणा को बदल दिया है। वीडियो में अजगर को बिजली की रफ्तार से अपने शिकार पर वार करते दिखाया गया है। आप भी इस वीडियो में अजगर की फुर्ती को देखकर दंग रह जाएंगे।

loksabha election banner

आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने एक हिरण का शिकार करते हुए अजगर का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। उन्होंने बताया है कि यह वीडियो महाराष्ट्र के सेंट्रल चंदा डिविजन का है। उन्होंने इस ट्वीट में अजगर के शिकार पर हमले का विवरण दिया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि चार हिरण एक गड्ढे के पास पानी पीने के लिए आते हैं। उन्हें इस बात की भनक भी नहीं लगती है कि पानी के अंदर छिपी मौत उनका इंतजार कर रही है। दो हिरण जैसे ही पानी पीने के लिए गड्ढे में आगे बढ़ते हैं, अचानक पलक झपकते ही अजगर उनमें से एक हिरण पर टूट पड़ता है और एक ​हिरण को अपनी गिरफ्त में ले लेता है। बाकी हिरण वहां से भाग जाते हैं।

सुशांत नंदा ने बताया कि जब कोई अजगर किसी जीव का शिकार करता है तो घात तकनीक का प्रयोग करता है, इसमें वह शिकार पर झपटता है और उस पर हमला करता है। वह मात्र 50 मिलीसेकेंड में अपने दातों से शिकार को पकड़ लेता है।

अजगर की फुर्ती का अंदाजा आप इससे ही लगा सकते हैं कि एक इंसान अपनी पलक 200 मिलीसेकेंड झपकता है।

वीडियो देखें:

सुशांत नंदा ने इस वीडियो को 21 नवंबर को शेयर किया था, जिसे अब तक 17 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है। 1200 से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है और 492 लोगों ने कमेंट किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.