Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमित वृद्ध व्यक्ति ने सिगरेट पीने के लिए लगाया ऐसा जुगाड़, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

वीडियो देख ऐसा लगता है कि शायद वृद्ध व्यक्ति को अस्पताल में वेंटिलेटर नहीं मिला है। इस वजह से वे बाहर में ही ऑक्सीजन कैन के साथ बैठे हैं। तभी वृद्ध व्यक्ति को सिगरेट की तलब लग जाती है और वे सिगरेट निकालकर कश लगाने लगते हैं।

By Umanath SinghEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 01:00 PM (IST)
कोरोना संक्रमित वृद्ध व्यक्ति ने सिगरेट पीने के लिए लगाया ऐसा जुगाड़, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान
इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वायरल हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस वीडियो में वृद्ध व्यक्ति कोरोना संक्रमित होने के बावजूद खुले आसमान में सिगरेट पी रहे हैं। वह बेहद हास्यास्पद है। हालांकि, इस तरह की हरकतों से बचना चाहिए। यह सेहत के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि एक वृद्ध व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

loksabha election banner

वीडियो देख ऐसा लगता है कि शायद वृद्ध व्यक्ति को अस्पताल में वेंटिलेटर नहीं मिला है। इस वजह से वे बाहर में ही ऑक्सीजन कैन के साथ बैठे हैं। तभी वृद्ध व्यक्ति को सिगरेट की तलब लग जाती है और वे सिगरेट निकालकर कश लगाने लगते हैं। इस दौरान वृद्ध व्यक्ति एक बार कश और एक बार ऑक्सीजन से हवा लेते हैं। यह क्रम बारी-बारी से जारी रहता है।

इससे पहले हाल ही में एक अन्य वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हुआ था। उस वीडियो में साफ़ देखा गया था कि हॉस्पिटल में एक मरीज वेंटिलेटर पर जीवन और मौत के बीच जूझ रहा है। मरीज को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इसके लिए ऑक्सीजन लगाया गया है। तब जाकर मरीज को राहत मिली। हालांकि, इस दौरान मरीज तंबाकू बनाता दिख रहा है। एक तरफ मरीज ऑक्सीजन कैन से सांस ले रहा है, तो दूसरी तरफ चुटकी से तंबाकू बना रहा है। इसके बाद ताल लगाकर खैनी तैयार कर लेता है। मरीज की इस हरकत को देख नर्स और डॉक्टर सभी हैरान हो गए।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- कश की कशमकश #Smoking व #Oxygen

नही रुक सकते Oxygen का कश से मुकाबला #Corona की ऐसी की तैसी। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1 हजार बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद और कंमेटस किए हैं।

Image Courtesy: यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट Rupin Sharma IPS से ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.