Move to Jagran APP

ऊंट की मदद कर हाथी ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख लोग कह रहे हैं शैतान

यह वीडियो मानवता और भाईचारे को प्रस्तुत करता है। इस वीडियो में हाथी ने जिस तरह से ऊंट की मदद की है वह काबिलेतारीफ है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि किसी ज़ू में ऊंट और हाथी एक दूसरे के पड़ोसी है।

By Umanath SinghEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 10:11 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 10:11 AM (IST)
ऊंट की मदद कर हाथी ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख लोग कह रहे हैं शैतान
यह वीडियो मानवता और भाईचारे को प्रस्तुत करता है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हाथी को शाबाशी जरूर देंगे। यह वीडियो मानवता और भाईचारे को प्रस्तुत करता है। इस वीडियो में हाथी ने जिस तरह से ऊंट की मदद की है, वह काबिलेतारीफ है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि किसी ज़ू में ऊंट और हाथी एक दूसरे के पड़ोसी है। गर्मी का महीना है, तो ज़ू में पानी की सुविधाएं दी गई है। इसके लिए नल को खोल दिया गया है। ऐसा भी हो सकता है कि एक निश्चित समय के लिए नल खोला जाता है।

loksabha election banner

 हालांकि, यह नल ऊंट की पहुंच से दूर है। इस बीच ऊंट को गर्मी तेज लगने लगती है। तभी वह नल तक पहुंचने की कोशिश करता है, लेकिन बांस-बल्ले के घेराबंदी के चलते वह इसमें सफल नहीं हो पाता है। तभी हाथी की नजर ऊंट पर पड़ती है। यह देख हाथी आगे आता है और अपनी सूंढ़ हिलाकर अहसास दिलाता है कि टेंशन नहीं लेने का।

इसके बाद हाथी नल से अपनी सूंढ़ में पानी भरकर ऊंट पर बिखेरता है। हालांकि, इस दौरान एक ऐसा दृश्य देखने को मिलता है, जिससे लोग हाथी के सहयोग पर सवाल उठाने लगते हैं। वीडियो देख ऐसा प्रतीत होता है ऊंट पर पानी उड़ेलने के बाद हाथी मुस्कराता है। मानो वह ऊंट को कहना चाहता है, "भई इसी से ही संतोष करना पड़ेगा"।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। सुशांत नंदा के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 51 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 3 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है और 500 लोगों ने वीडियो को रीट्वीट किया है। जबकि कई लोगों ने कमेंट किए हैं, जिसमें उन्होंने हाथी की जमकर तारीफ की है।

Image Cour tesy:यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट Susanta Nanda से ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.