Move to Jagran APP

पत्नी की खातिर पति ने बनवा दिया विमान जैसा दिखने वाला घर, इस काम में बेटे ने भी दिया साथ

इश्क में लोग क्या कुछ नहीं करते। ऐसा ही एक मामला नाइजीरिया में देखने को मिला है जहां पत्नी की घूमने की ख्वाहिश पूरी करने के लिए विमान जैसा घर बनवा दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 01:56 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 01:56 PM (IST)
पत्नी की खातिर पति ने बनवा दिया विमान जैसा दिखने वाला घर, इस काम में बेटे ने भी दिया साथ
पत्नी की खातिर पति ने बनवा दिया विमान जैसा दिखने वाला घर, इस काम में बेटे ने भी दिया साथ

loksabha election banner

इश्क में लोग क्या कुछ नहीं करते। कभी शाहजहां अपनी बेगम मुमताज के लिए प्यार की निशानी ताजमहल बना जाते हैं तो कभी मजनू बनकर लैला के लिए दुनिया से लड़ जाते हैं। अब प्यार की ऐसी ही एक और मिसाल देखने को मिल रही है, जहां एक पति ने पत्नी के प्यार में विमान जैसा दिखने वाला एक खूबसूरत और आलीशान घर बनवाया है। जी हां, पत्नी की ख़्वाहिश को पूरा करने के लिए ऐसा घर खड़ा कर दिया। ये मामला नाइजीरिया की राजधानी अबुजा का है। यहां के निवासी जमाल की पत्नी को घूमने का बहुत शौक है। जमाल ने पत्नी के इसी शौक का ख्याल रखते हुए इस घर को बनाने के बारे में सोचा। 

यह घर किसी के सपनों के घर से कम नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस आलीशान घर में गेस्ट हाउस, मस्जिद, स्विमिंग पूल,गार्डन और खूब हरियाली है। एक इंटरव्यू में जमाल ने बताया कि उन्होंने विमान जैसा घर इसलिए बनाया है ताकि उनकी पत्नी को हमेशा यही लगे कि वह ट्रैवल कर रही है। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस आलीशान घर को बनवाने में करीब 20 साल लगे। जमाल ने इस घर को बनवाना साल 1999 में शुरू किया था, उस वक्त उनका बच्चा महज 12 साल का था। कहा जा रहा है कि उनके साथ-साथ उनका बेटा भी घर के डिजाइन में उनकी मदद किया करता था। इसके अलावा जमाल ने कहा कि परिवार के साथ-साथ है, जो देशवासियों और दुनिया के लोगों को अपना ध्यान खींच रहा है। उन्हें इस बात की खुशी है। समय-समय पर मोहब्बत में तमाम तरह की मिसालें दिखती रहती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.