Move to Jagran APP

हवार्इ जहाज में सफर के दौरान नवजात बच्चे की मां ने साथी यात्रियों से क्यों मांगी माफी!

मां बनना खुशी की बात होती है तो बच्चे के साथ सफर करने में आखिर एेसी क्या बात हो गर्इ एक मां को हवार्इ जहाज में सहयात्रियों से मांगनी पड़ी माफी।

By Molly SethEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 12:09 PM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2019 09:14 AM (IST)
हवार्इ जहाज में सफर के दौरान नवजात बच्चे की मां ने साथी यात्रियों से क्यों मांगी माफी!
हवार्इ जहाज में सफर के दौरान नवजात बच्चे की मां ने साथी यात्रियों से क्यों मांगी माफी!

बच्चे के साथ सफर की माफी

loksabha election banner

कुछ दिन पहले एक महिला अपने चार महीने के बच्चे को लेकर हवार्इ यात्रा पर जा रही थी। ये उसके चार महीने के बच्चे की पहली यात्रा थी आैर उस महिला को लग रहा था कि बच्चा सफर में परेशान कर सकता है। इस मौके पर सहयात्रियों से शिकायत मिलने की संभावना से घबरार्इ हुर्इ महिला ने पहले से ही क्षमा याचना करने का फैसला किया आैर इसके लिए अनोखा कदम उठाया जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है।

क्या था मामला

फेसबुक पर वायरल हो रहे एक पोस्ट के अनुसार पिछले दिनो सियोल से सैन फ्रान्सिसको की एक फ्लाइट में सफर कर रही महिला यात्री के साथ उसका चार महीने का बच्चा भी था। महिला ने जहाज के उड़ान भरने के पहले ही गुडी पैकेट के साथ एक माफीनामा सभी सहयात्रियों को दिया। इस माफी नामे को उसके बच्चे की आेर से संबोधित करके लिखा गया था आैर उसमें कहा गया था कि अगर अपनी पहली यात्रा के दौरान बच्चा घबराहट में हंगामा करे तो उसे अन्यथा ना लें आैर सहयोगात्मक रवैया रखें। शोर से बचने के लिए इर्यर प्लग को अपने कान में लगाने की भी सलाह दी गर्इ। ये पोस्ट जहाज में यात्रा कर रही एक अन्य यात्री ने साझा की है। 

क्या था पत्र आैर पैकेट में

उस माफीनामे में लिखा था कि हैलो, मै जुनवू हूं जो थोड़ा नर्वस और डरा हुआ हूं, क्योकि ये मेरी पहली फ्लाइट है। उसमें ये भी लिखा था कि इसी वजह से मैं शायद शोर मचा सकता हूं। प्लीज मुझे माफ करना। इसके साथ पैकेट में कुछ गुडीज आैर इर्यर प्लग भी था। पत्र आैर गुडी पैकेट की तस्वीर देख कर कर्इ लोग भावुक हो गए आैर उन्होंने इस कदम की काफी सराहना की है। कुछ लोगों का कहना है कि महिला को क्षमा मांगने की कोर्इ जरूरत नहीं थी बच्चे एेसे ही होते हैं। हालाकि इस पोस्ट के अनुसार बच्चे ने सफर में किसी को भी परेशान नहीं किया।

पहला मौका नहीं है

वैसे ये पहली बार नहीं है जब बच्चों के चलते होने वाली असुविधा के लिए हवार्इ यात्रियों ने साथी पैसेंजर्स से माफी मांगी हो। पहले भी एेसे मामले सामने आये हैं। यहां तक कि सेलेब्रिटीज भी इससे अछूती नहीं रही हैं। एक खबर के अनुसार बीते साल हाॅलीवुड स्टार जार्ज क्लूनी आैर उनकी पत्नी अमाल ने भी अपने नन्हें बच्चों के साथ सफर करते हुए फर्स्ट क्लास के सह यात्रियों से यात्रा शुरू होने के पहले एेसा ही कुछ किया था।

Image courtesy social media


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.