Move to Jagran APP

Viral Video: स्लॉथ ने मदद करने वाले शख्स को ऐसे किया 'थैंक्स', हजारों लोगों के दिल को छू गया

Viral Video इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स पेड़ पर रहने वाले जीव स्लॉथ को सड़क पार करने में मदद कर रहा है।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 02:15 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 02:16 PM (IST)
Viral Video: स्लॉथ ने मदद करने वाले शख्स को ऐसे किया 'थैंक्स', हजारों लोगों के दिल को छू गया
Viral Video: स्लॉथ ने मदद करने वाले शख्स को ऐसे किया 'थैंक्स', हजारों लोगों के दिल को छू गया

Sloth Viral Video: कहते हैं कि किसी की मदद करना सबसे बड़ा मानवीय गुण है। जब किसी को संकट के समय में मदद की जाए तो फिर मदद करने वाला शख्स उसके लिए फरिश्ते से कम नहीं होता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स पेड़ पर रहने वाले जीव स्लॉथ को सड़क पार करने में मदद कर रहा है।

loksabha election banner

आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान ने इस वीडियो को अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है। इसमें एक स्लॉथ हाइवे को पार करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वहां से गुजरने वाली तेज रफ्तार गाड़ियां उसके लिए सबसे बड़ी चुनौती है। स्लॉथ अन्य जीवों की तरह फुर्तीले नहीं होते हैं, वे अपनी धीमी गति के लिए ही जाने जाते हैं। ये अपना अधिकांश जीवन पेड़ों पर पर ही बिताते हैं। ये द​क्षिणी और मध्य अमेरिका में पाए जाते हैं।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि हाइवे के किनारे कुछ गाड़ियां रूकी हुई हैं। एक शख्स उस स्लॉथ को बीच सड़क से उठाता है और उसे हाइवे किनारे एक पेड़ के पास ले जाता है। वह स्लॉथ को पेड़ पर चढ़ाना चाहता है। स्लॉ​थ अपने पंजों से पेड़ को पकड़ लेता है, वह शख्स उसे तब तक पकड़े रहता है, जब तक की स्लॉथ पेड़ को मजबूती से पकड़ नहीं लेता।

स्लॉथ जब पेड़ को पकड़ लेता है तो वह शख्स वहां से जाने लगता है, तब स्लॉथ पीछे मुड़कर उस शख्स को कृतज्ञता के भाव से देखता है। वह शख्स उसे बाय करता है तो स्लॉथ भी अपने एक पंजे को उसकी ओर बढ़ा देता है। जैसे मानो वह अपने मददगार को शुक्रिया कह रहा हो।

वीडियो देखें:

आईएफएस अधिकारी कासवान ने इस वीडियो को 06 दिसंबर को शेयर किया था, जिसे अब तक 45 हजार से अधिक बार देखा गया है। 4700 से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है तो 1100 से अधिक लोगों ने रिट्वीट किया है।

कई लोगों ने इस वीडियो को सुंदर और दिल को छू लेने वाला बताया है।

Photo Source: From Parveen Kaswan Twitter Page  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.