Move to Jagran APP

दो दशक से ज्‍यादा से पहन रहा है एक ही टी शर्ट

यह बात सुनने में भले ही अजीब लगती है कि कोई व्यक्ति एक ही टीशर्ट भला 20 साल से ज्‍यादा से पहन रहा है, लेकिन यह बात बिल्कुल सच है।

By Molly SethEdited By: Published: Tue, 13 Feb 2018 01:22 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2018 01:23 PM (IST)
दो दशक से ज्‍यादा से पहन रहा है एक ही टी शर्ट
दो दशक से ज्‍यादा से पहन रहा है एक ही टी शर्ट
पापा के पास है एक ही टी शर्ट
जापान के रहने वाला एक शख्‍स अपनी 20 साल से भी पुरानी एक येलो ग्रीन टी-शर्ट आज तक पहन रहा है। यहां तक की किसी इवेंट या सेलिब्रेशन में भी वो यही शर्ट पहनकर जाते हैं। जापान की रहने वाली युवती की रियारु के पिताजी एक ही पुरानी पोलो टी-शर्ट बरसों से पहनते आ रहे हैं। शुरु शुरु में तो रियारु ने अपने पिताजी को कई बार टोका लेकिन वो नहीं माने। रिया को लगा कि उसके पिताजी काफी बोरिंग टाइप के हैं और बेवजह पैसे बचाने के चक्‍कर में वो एक ही टी-शर्ट को सालों तक चला रहे हैं। काश वो जानती कि इसकी वजह इतनी खास है कि जानकर किसी का भी दिल पसीज सकता है।
 
तस्वीर से जाना सच
एक ही टी-शर्ट को सालों तक पहनने की उसके पिता की आदत के पीछे कोई बड़ी और मार्मिक वजह भी हो सकती है। यह रिया ने कभी सोचा भी नहीं था, लेकिन अपने दादा के मरने के कुछ दिन बाद जब एक दिन वो उनके पुराने सामान को ठीकठाक कर रही थी, तो उसमें उसे अपने पिता की करीब 20 साल पुरानी एक तस्वीर मिली इस तस्वीर में रिया के पिता काफी जवान और हैंडसम दिख रहे थे। इस तस्वीर को देख कर रिया बेहद भावुक हो गई, क्‍योंकि उस में पापा उसकी मां यानि अपनी पत्नी के साथ उसी येलो ग्रीन पोलो टी शर्ट में नजर आ रहे थे। यह उनकी जिंदगी की यादगार फोटो थी, उसके कुछ सालों बाद ही रिया की मम्मी की मौत हो गई थी।
 
समझ ही नहीं सकी थी भावनायें
रिया तब बहुत छोटी थी तो उसे अपने पिताजी भावनाओं का कभी भी एहसास ही नहीं हुआ। इतने सालों बाद उसने जाना कि उसके पापा अपनी पत्नी को कितनी शिद्दत से आज भी प्‍यार करते हैं। हर रोज अपनी पत्‍नी को मिस करने वाले उसके पापा रोज वही पुरानी टी शर्ट पहनकर आज भी उनकी यादों को जिंदा किए हुए हैं। अपनी बरसों पुरानी टी-शर्ट को अब तक पहनने के लिए उन्होंने काफी जतन भी किए हैं। जब भी वो टीशर्ट फट जाती है तो उसे ठीक करने और सिलने के लिए रिया के पापा काफी मशक्कत करते हैं। इतने सालों तक टी शर्ट पहने की वजह जानने के बाद अब रिया यही कहती है कि अपनो की यादें और उनकी चीजें हम आपको कितना सुकून देती हैं। इसलिए अब मैं भी कोशिश करुंगी कि अपनी मां और दादी, नानी की पुरानी चीजों को हमेशा अपने पास संभाल कर रखूं।
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.