Move to Jagran APP

शादी के मंडप में हैरान करने वाली घटना, जयमाला में दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे के गले में डाल दिए सांप

पहले दुल्हन दूल्हे के गले में कोबरा सांप डालती है फिर दूल्हा उससे भी आगे बढ़कर बदले में उसके गले में भारी भरकम अजगर सांप डाल देता है। इसे देखकर हर कोई हैरान है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Tue, 31 May 2022 08:24 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2022 08:24 PM (IST)
शादी के मंडप में हैरान करने वाली घटना, जयमाला में दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे के गले में डाल दिए सांप
अनोखी परंपरा वाली ये शादी महाराष्ट्र के बीड़ जिले में हुई थी।

नई दिल्ली, लाइफ स्टाइल डेस्क। अभी तक आपने जीवन में कई शादियां देखी होंगी और उनमें जयमाल की रस्म भी देखी होगी। जयमाल में दुल्हन अपने होने वाले दुल्हे के गले में फूल माला डालती है। लेकिन जयमाल का एक हैरतअंगेज करने वाला मामला सामने आया है।

prime article banner

एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें जयमाल के दौरान दुल्हे व दुल्हन ने एक-दूसरे को जहरीले सांप की माला पहना दी। दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे के गले में सांप की माला डालते हुए नजर आ रहे हैं।

पहले दुल्हन दूल्हे के गले में कोबरा सांप डालती है, फिर दूल्हा उससे भी आगे बढ़कर बदले में उसके गले में भारी भरकम अजगर सांप डाल देता है। इसे देखकर हर कोई हैरान है और जानना चाह रहा है कि क्या सांपों ने दुल्हे व दुल्हन में किसी को काटा तो नहीं था। 

दूल्हा और दुल्हन के गले में सांप और अजगर पड़ने के बाद जयमाला की रस्म पूरी हो जाती है। इस वीडियो को psycho_biharii नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से अपलोड किया गया है और जो इसे देख रहा है वह हैरानी जता रहा है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अनोखी परंपरा वाली ये शादी महाराष्ट्र के बीड़ जिले में हुई थी। जिसकी चारों तरफ काफी चर्चा हो रही है। वीडियो में दिखाई देने वाले दूल्हा-दुल्हन स्थानीय वन अधिकारी सिद्धार्थ सोनावाने और श्रुस्ति औसरमल हैं। बताया जा रहा है कि कपल ने जयमाला के बाद सांपों को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया था। 

जयमाल के दौरान गले में सांप डालने वाला मामला तो अपने देश का ही है। लेकिन दूसरे देशों में कई तरह की अजीब परम्पराएं निभाई जाती है, जो हर किसी को हैरान कर सकती हैं।

दरअसल, फ्रांस में शादी में बचे हुए खाने और कचरे को एक बाउल में मिलाकर उसका घोल के रूप में काढ़ा तैयार किया जाता है और फिर दुल्हे व दुल्हन को पीने के लिए दिया जाता है। इसके अलावा दक्षिण कोरिया में शादी से पहले दूल्हे के पैर को मछली से पीटने की प्रथा है ताकि उसे पहली रात के लिए तैयार किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.