Move to Jagran APP

Bermuda Triangle: अगर जहाज हुआ गायब तो पूरे पैसे वापस, बरमूडा ट्राएंगल की यात्रा कराने वाले क्रूज श‍िप की अजीबोगरीब पेशकश

ब्रिटिश मीडिया ने कहा कि कुख्यात बरमूडा ट्राएंगल जिसे डेविल्स ट्राएंगल के नाम से भी जाना जाता है इंसानों के लिए अब भी एक रहस्य बना हुआ है क्योंकि इस क्षेत्र में दर्जनों जहाज और विमान रहस्यमय तरीके से गायब हो चुके हैं।

By Praveen Prasad SinghEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 04:18 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 04:18 PM (IST)
Bermuda Triangle: अगर जहाज हुआ गायब तो पूरे पैसे वापस, बरमूडा ट्राएंगल की यात्रा कराने वाले क्रूज श‍िप की अजीबोगरीब पेशकश
यात्री अगले साल मार्च में न्यूयार्क से बरमूडा जाने वाले नॉर्वेजियन प्राइमा लाइनर पर अटलांटिक महासागर की यात्रा करेंगे।

न्‍यूयार्क, एनएनआइ: दुनिया के अनसुलझे रहस्‍यों में से एक बरमूडा ट्राएंगल (Bermuda Triangle) का नाम शायद आने सुना ही होगा। जी हां, वही बरमूडा ट्राएंगल जहां जाने के बाद कई जहाज और विमान गायब हो जाते हैं और उनका फिर कहीं पता नहीं चलता। अब उसकी बरमूडा ट्राएंगल की यात्रा कराने वाली एक क्रूज श‍िप कंपनी ने अजीबोगरीब वादा किया है जिसे जानकर लोग हैरान हैं। ब्रिटेन की मीडिया ने बताया है कि रहस्यमय बरमूडा ट्राएंगल की यात्रा पर जा रहे एक क्रूज ने यात्रियों से वादा किया है कि अगर जहाज गायब हो जाता है तो उन्हें पूरा रिफंड मिलेगा।

loksabha election banner

ब्रिटिश मीडिया ने कहा कि कुख्यात बरमूडा ट्राएंगल, जिसे डेविल्स ट्राएंगल के नाम से भी जाना जाता है, इंसानों के लिए अब भी एक रहस्य बना हुआ है क्योंकि इस क्षेत्र में दर्जनों जहाज और विमान रहस्यमय तरीके से गायब हो चुके हैं। उनके लापता होने के ठोस कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है और अभी तक यही माना जाता रहा है कि ऐसा केवल बेहद खराब मौसम या फिर मानवीय त्रुटि की वजह से ही होता आया है।

कॉन्‍स्‍पिरेसी थियरिस्‍टों (Conspiracy theorists) का मानना है कि जहाजों और विमानों के गायब होने के पीछे अलौकिक कारणों और एलियंस का हाथ है। अपनी वेबसाइट पर एक विज्ञापन में, ट्रैवल एजेंसी, एंसिएंट मिस्‍ट्री क्रूज (Ancient Mysteries Cruise) ने कहा है: "इस बरमूडा ट्राएंगल दौरे पर गायब होने की चिंता न करें। इस दौरे में 100 प्रतिशत वापसी दर है और यदि दुर्लभतम मामलें में आप गायब हो भी गए तो आपके पैसे वापस कर दिए जाएंगे।"

यात्री अगले साल मार्च में न्यूयार्क से बरमूडा जाने वाले नॉर्वेजियन प्राइमा लाइनर पर अटलांटिक महासागर की यात्रा करेंगे। विज्ञापन के अनुसार, मेहमान बातचीत करते हुए एक विशेष ट्वाइलाइट बरमूडा ट्रायंगल क्रूज, जो कि एक ग्लास बॉटम बोट है, का आनंद ले सकते हैं। यात्रियों को इस पेशकश के लिए जहाज पर एक केबिन के लिए लगभग 1,450 पाउंड का भुगतान करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.