Move to Jagran APP

लड़की होने का रहस्‍य छुपा कर कर ली 1 नहीं 2 शादी

अगर य‍ह बात सुनकर आप चौंक गए हैं तो यकीन मानिए आप ही नहीं पुलिस विभाग भी चौंक गया था क्‍योंकि इस लड़की ने दो लड़कियों से शादी भी कर ली।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 16 Feb 2018 01:22 PM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2018 09:56 AM (IST)
लड़की होने का रहस्‍य छुपा कर कर ली 1 नहीं 2 शादी
लड़की होने का रहस्‍य छुपा कर कर ली 1 नहीं 2 शादी

दुल्‍हन के दूल्‍हा बनने की कहानी

loksabha election banner

कुछ अर्सा पहले भारत के उत्‍तराखंड की रहने वाली एक लड़की ने अपने पति कृष्‍णा सेन के खिलाफ दहेज के लिए मारपीट और उत्‍पीड़न क रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में हल्‍द्धानी पुलिस ने कृष्‍णा सेन को शहर से गिरफ्तार किया। इसके बाद शुरु हुई पूछताछ में जो मामला सामने आया, उसे जानकर उसकी पत्‍नी ही नहीं पुलिस के भी होश उड़ गए। दरअसल कृष्‍णा सेन नाम का शख्‍स पुरुष था ही नहीं बल्कि महिला थी और नकली पुरुष बनकर सालों से लोगों को धोखा दे रही थी। कृष्‍णा का असली नाम स्‍वीटी सेन है। इसने पिछले कुछ सालों में दो युवतियों को अपनी मर्दानगी का झांसा देकर उनसे शादी की और फिर दहेज के नाम पर उनके परिवार वालों से लाखों रुपए वसूले। यही नहीं स्‍वीटी ने पति के रूप में अपनी दोनो पत्नियों के साथ मारपीट भी की, ताकि वो डरकर जिएं और उसकी हर मांग पूरी करती रहें।

स्‍वीटी के कृष्‍णा बनने की दास्‍तान

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि यूपी के बिजनौर जिले के धामपुर में रहने वाली स्‍वीटी को बचपन से ही टॉमबॉय के रूप में रहना पसंद था। 2013 में उसने कृष्‍णा सेन के नाम से एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया। इस अकाउंट पर उसने अपनी सिर्फ वो ही तस्‍वीरें डालीं, जिनमें वो मर्द जैसी दिखती थी। इसके बाद उसने इसी पहचान के साथ फेसबुक पर लड़कियों के साथ दोस्‍ती बढा़नी शुरु की। इसी दौरान उसके प्रेम जाल में काठगोदाम की एक युवती फंस गई। कृष्‍णा उसे मिलने काठगोदाम आई और बताया कि वो अलीगढ़ के एक सीएफल बल्‍ब व्‍यवसायी का बेटा है। 2014 में कृष्‍णा ने उस युवती से शादी कर ली। शादी के बाद ही उसने दहेज को लेकर अपनी पत्‍नी पर जुल्‍म करना शुरु कर दिया। स्‍वीटी ने फैक्‍टरी लगाने के नाम पर अपनी पहली पत्‍नी के परिवार वालों से करीब साढ़े आठ लाख रुपए वसूल लिए। कृष्‍णा बनी स्‍वीटी अपनी पत्‍नी को कभी भी अपना शरीर देखने और छूने नहीं देती थी, और एक क्रूर पति की तरह पेश आती थी, ताकि उसका भेद न खुल सके।

दूसरी युवती से भी शादी

ये सिलसिला यहीं नहीं रुका स्‍वीटी ने कृष्‍णा सेन बनकर कलाढुंगी कस्‍बे की रहने वाली एक दूसरी लड़की को भी अपने प्रेमजाल में फंसाकर अप्रैल 2016 में उससे भी शादी कर ली और हल्‍द्वानी में ही एक घर किराए पर ले कर अपनी दोनों पत्नियों के साथ वहां रहने लगी। स्‍वीटी अपनी दूसरी पत्‍नी पर भी दहेज वसूलने के लिए दबाव डालने लगी, लेकिन इसी दौरान उसका सच दूसरी पत्‍नी को पता चल गया। ये देख स्‍वीटी ने दूसरी पत्‍नी को कहा कि अगर वो उसका सच दबाकर रखेगी, तो शादी में लिया सारा पैसा वो उसको लौटा देगी। इस लालच में दूसरी पत्‍नी ने भेद नहीं खोला, पर पहली पत्‍नी के पुलिस केस आधार पर उसको गिरफ्तार कर लिया गया और तब जाकर खुला कृष्‍णा उर्फ स्‍वीटी के नकली मर्द होने का सच। फिलहाल नकली मर्द के रूप में दो- दो शादियां करने वाली स्‍वीटी जेल में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.