Move to Jagran APP

बच्चों ने बाहर घूमने से मना किया तो पैरेंट्स ने ऐसे सिखाया सबक, जानकर रह जाएंगे हैरान

आजकल ज्यादातर बच्चों की दुनिया स्मार्टफोन तक सिमट कर रह गई है। स्टडी से लेकर एंटरटेनमेंट तक और स्पोर्ट्स से लेकर डेली रूटीन की हर छोटी-बड़ी जरूरत के लिए वे सिर्फ और सिर्फ इंटरनेट पर ही निर्भर है। ऐसे में पैरेंट्स ने मोबाइल फोन से दूर करने के लिए एक अनूठा तरीका निकाला है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 11:41 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 11:41 AM (IST)
बच्चों ने बाहर घूमने से मना किया तो पैरेंट्स ने ऐसे सिखाया सबक, जानकर रह जाएंगे हैरान
बच्चों ने बाहर घूमने से मना किया तो पैरेंट्स ने ऐसे सिखाया सबक, जानकर रह जाएंगे हैरान

loksabha election banner

 नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। आजकल ज्यादातर बच्चों की दुनिया स्मार्टफोन तक सिमट कर रह गई है। स्टडी से लेकर एंटरटेनमेंट तक और स्पोर्ट्स से लेकर डेली रूटीन की हर छोटी-बड़ी जरूरत के लिए वे सिर्फ और सिर्फ इंटरनेट पर ही निर्भर है। इसका नतीजा ये हो रहा है कि वे आपने मोबाइल फोन से बाहर निकलते ही नहीं है। ऐसे में खेलने का मैदान तक पहुंचना तो बहुत दूर की बात है। हालांकि बच्चों को मोबाइल फोन की दुनिया से निकालने के लिए अब पैरेंट्स तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं। ऐसा ही एक अूनठा लेकिन क्रिएटिव तरीका अपनाया है आस्ट्रेलिया के एक कपल्स ने,जिन्होंने अपने बच्चों को बाहर आउंटिंग पर जाने से मना करने के बाद बच्चों को कुछ इस तरह से सबक सिखाया आइए जानते हैं...

दरअसल आस्ट्रेलिया के निवासी Cassie और Chris ने अपने तीनों बच्चों के साथ आउंटिंग का प्लान बनाया था। उन्होंने बच्चों से कहा कि बाहर घूमने चलना है। बच्चे बोले- बहुत बोरिंग होता है डे ट्रिप। पेरेंट्स ने इस बात पर वाई-फाई और मोडम (Wifi Modem) उतारा और अपने साथ लेकर चले गए। ये बात दुनिया के सामने तब आई, जब Cassie ने इस बारे में फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। उन्होंने इस बारे में फेसबुक पर लिखा, ‘हमने अपने बच्चों से पूछा कि क्या वो हमारे साथ डे ट्रिप पर जाना चाहते हैं। तो उन्होंने कहा कि यह बहुत बोरिंग होता है। तो उन तीनों को ले जाने की जगह हम हमारे घर में सबसे ज्यादा काम करने वाले वाईफाई मोडम को ले गए।

फेसबुक पर तस्वीरें की पोस्ट 

मोडम ने काफी अच्छा दिन बिताया। यहां तक कि कपल ने अपने बच्चों को सबक सिखाने के लिए मोडम की तस्वीरें भी खींची और पोस्ट कीं। मोडम को घर से बाहर ले जाना बच्चों का दिन बोरिंग कर देना है। क्योंकि घर रहते तो इंटरनेट चलाते। इसलिए कपल ने ये अलग तरीका इसलिए निकाला, जिससे बच्चों को बाहर घूमने-फिरने की अहमियत समझाई जा सके। साथ ही उन्हें इंटरनेट की दुनिया से बाहर निकाला जा सके। वहीं पैरेंट्स की इस पहल को सोशल मीडिया पर खूब लाइक किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.