Move to Jagran APP

शादी के तीन मिनट बाद तलाक क्योंकि, दूल्हे का व्यवहार दुल्हन को गुजरा नागवार

कामयाब शादी की बुनियाद एक दूसरे का सम्मान ही होती है ये बात फिर साबित की एक दुल्हन ने जब अपशब्द सुन कर उसने शादी के तीन मिनट बाद ही ले लिया तलाक।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 12:16 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 09:46 AM (IST)
शादी के तीन मिनट बाद तलाक क्योंकि, दूल्हे का व्यवहार दुल्हन को गुजरा नागवार
शादी के तीन मिनट बाद तलाक क्योंकि, दूल्हे का व्यवहार दुल्हन को गुजरा नागवार

सबसे छोटी शादी

loksabha election banner

ये शादी खाड़ी देश कुवैत के इतिहास में सबसे छोटी शादी बतार्इ जा रही है। यहां चट शादी और पट तलाक की कहावत को चरितार्थ करते हुए एक दुल्हन ने शादी के बस तीन मिनट के अंदर ही ही अपने पति से तलाक ले लिया। तलाक की वजह भी बेहद खास है क्याेंकि ये एक महिला के आत्म सम्मान से जुड़ी बतार्इ जा रही है आैर ये खबर इसी तरीके से वायरल हो रही है। इससे भी महत्वपूर्ण बात ये है कि वजह पता चलने के बाद लोग दुल्हन को ही सर्मथन दे रहे हैं।

क्या थी वजह

अब चलिए बताते हैं कि तुरंत हुर्इ शादी के खत्म होने की वजह क्या थी। डेली मेल की मानें तो कुवैत की एक अदालत में जैसे ही शादी का कॉन्ट्रेक्ट साइन करने के बाद बधाइयों का सिलसिला शुरू होने वाला था। अचानक पता नहीं कैसे दुल्हन का संतुलन बिगड़ गया आैर वो लड़खड़ा कर गिर गर्इ। एेसे में जहां लोगों को उम्मीद थी कि दुल्हा उसे संभालने आयेगा आैर उसकी मदद करेगा, वहां एेसा कुछ होने की बजाय दुल्हे ने दुल्हन को स्टूपिड यानि बेवकूफ कह दिया। इस बात से दूसरे लोग स्तब्ध रह गए जबकि दुल्हन गुस्से से भर गर्इ।

हो गया तलाक

अपना मजाक उड़ाने से तिलमिलार्इ दुल्हन पलट कर कोर्ट रूम के अंदर बैठे जज के पास वापस पहुंच गई।  शादी के बस तीन मिनट बाद ही जज से इस शादी को रद्द करने का अनुरोध किया। हांलाकि उसकी मांग से हैरान जज ने कहा कि वो शांति से दोबारा अपने फैसले के बारे में सोच ले, नाराज दुल्हन ने अपना फैसला बदलने से इंकार कर दिया और जज को शादी रद्द करना पड़ी। यानि ये शादी सिर्फ तीन मिनट ही चल सकी।

सोशल मीडिया पर वायरल

शादी के चंद मिनट बाद ही ऐसा फैसला लेने वाली आैर बेवकूफ कहे जाने से नाराज दुल्हन के निर्णय की खबर सामने आते ही सोशल मीडिया पर उसके फेवर में लहर चल पड़ी। लोगों ने उसको जम कर सपोर्ट किया। ज्यादातर लोगों को मानना है कि वह सही थी और उसने सही फैसला किया। वे मानते हैं कि कि शादी की शुरुआत में ही यदि पति इस तरह की हरकत करता है, तो उसे छोड़ देना ही अच्छा है। क्योंकि जिस शादी में सम्मान नहीं है, वह शुरुआत से ही असफल हो जाती है। वहीं कर्इ महिलाआें की नजर में दुल्हन ने बेहद मजबूत महिला का किरदार निभाया है आैर वे मानती हैं कि उसकी जगह होने पर वे भी ऐसा ही करतीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.