Move to Jagran APP

अजब गजब चोर चुरा ले गया 28 लाख रुपये की कीमत के कीड़े आैर एक जहरीली मकड़ी

जहरीले आैर दुर्लभ कीटों के के संग्रह के लिए मशहूर फिलाडेल्फिया कीट संग्रहालय से एक चोर बेहद हजारों डाॅलर के कीड़ों के साथ एक जहरीली मकड़ी की चोरी कर ले गया वो भी दिन दहाड़े।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 11:54 AM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 11:55 AM (IST)
अजब गजब चोर चुरा ले गया 28 लाख रुपये की कीमत के कीड़े आैर एक जहरीली मकड़ी
अजब गजब चोर चुरा ले गया 28 लाख रुपये की कीमत के कीड़े आैर एक जहरीली मकड़ी

अनोखा चोर गजब की चोरी 

loksabha election banner

इनसाइड एडीशन की खबर के अनुसार बीते महीने 22 अगस्त को फिलाडेल्फिया कीट संग्रहालय से दिन दहाड़े बड़ी विचित्र चोरी हुर्इ। यहां चोर ने कार्इ बहुमूल्य हीरा, जवाहारात या नकदी नहीं चुरार्इ। जी नहीं ये कार्इ बेहद कीमती वाहन भी नहीं था। बल्कि उस चोर ने दुनिया की सबसे जहरीली कही जाने वाली एक मकड़ी की चोरी की है। पता चला है ये मकड़ी संग्रहालय में मौजूद 7,000 तरह के कीटों में से एक है। अब चोर इसका क्या करेगा ये बताना मुश्किल है। चोरी फिलाडेल्फिया कीटनाशक और तितली पवेलियन से हुर्इ है। 

दिन दहाड़े हुर्इ चोरी वीडियो में रिकाॅर्ड 

सबसे बड़ी बात ये है कि ये चोरी रात के अंधेरे में चुपचाप नहीं हुर्इ बल्कि दिन की रोशनी में की गर्इ। सारी घटना संग्रहालय में लगे सर्विलांस कैमरा में रिकाॅर्ड भी हो गर्इ। इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि चोर एक कार में नीले रंग का प्लास्टिक का कंटेनर रख रहा है। इसके बाद देखते ही देखते वो कंटेनर को लेकर कार से चंपत हो जाता है। इसी कंटेनर में ये चोर अपने साथ करीब 40,000 डाॅलर यानि 2877700.00 रुपये के दुर्लभ कीटों के साथ छह आंखों वाली अत्यंत जहरीली सैंड स्पाइडर ले उड़ा था। 

संग्रहालय के किसी कर्मचारी का हो सकता है काम 

इस बारे में जांच कर रहे अधिकारियों को एक हल्का सा क्लू जरूर मिला है। उन्हें म्यूजियम की दीवार के पास संग्रहालय के कर्मचारियों द्वारा पहनी जाने वाली नीली यूनिफार्म आैर एक स्टीक चाकू मिला है। इसे देखने के बाद ये अंदाज लगाया जा रहा है कि चोर कोर्इ अंदरूनी शख्स या कर्मचारी हो सकता है। बहरहाल फिल्हाल मामले की जांच जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.