Move to Jagran APP

मकड़ों ने इस शहर को ले लिया है अपने जाल में

आप को भले ही यकीन ना हो पर इन तस्वीरों को देख कर मानना पड़ेगा कि ग्रीस के इस शहर पर मकड़ी के जाल ने अपने कब्जे में ले रखा है।

By Molly SethEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 02:11 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 08:35 AM (IST)
मकड़ों ने इस शहर को ले लिया है अपने जाल में
मकड़ों ने इस शहर को ले लिया है अपने जाल में

जाले ही जाले 

loksabha election banner

अगर आपने किसी शहर को जाले लगते नहीं देखा तो अब देख लीजिए। द गार्जियन, आैर टेलिग्राफ में छपी खबरों के मुताबिक ग्रीस के शहर एतोलिको में मकड़ों ने कब्जा जमा रखा है। 

मकड़ों का कब्जा

इस शहर में मकड़ों ने हर तरफ जाले बुन दिए हैं। मकड़ों का कब्जा इतना ज्यादा है कि पेड़-पौधे, झाड़ियां तक इनके बुने जाले से ढंक गए हैं। 

खास किस्म के मकड़े 

खबर के मुताबिक ये एक खास किस्म के सफेद मकड़ों का कारनामा है, जिनका नाम टैरानगाथा जीनस बताया जा रहा है। ये बेहद हलके और छोटे होते हैं, इसलिए जमीन से ज्यादा पानी में तेजी से चलते हैं।

इंसानों को नहीं है खतरा

वैसे ये भी बताया गया कि ये मकड़े इंसानों के लिए हानिकारक नहीं होते हैं। इनकी खासियत है कि ये अपने शरीर को खींच कर लंबा कर सकते हैं इसीलिए इन्हें स्ट्रेच स्पाइडर भी कहते हैं। 

मौसम का असर

बताया जा रहा है कि ये मौसमी मकड़ियां आैर एक तरह के मच्छरों के कारण फैल रहे हैं जो उनका पसंदीदा भोजन हैं। ठंड का मौसम आते ही ये मच्छर कम हो जाते हैं, आैर उसके साथ ही इन मकड़ों की संख्या भी कम हो जाती है। 

तस्वीरें हुर्इ वायरल 

इन मकड़ों के बारे में जानकारी देते हुए इनके जालों से ढंके एतोलिको शहर की तस्वीरों को गियानिस गियानाकाॅपायूलस नाम के एक फोटोग्राफर ने फेसबुक पर शेयर किया है। ये तस्वीरे काफी वायरल हो रही हैं।

Image courtesy Facebook


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.