Move to Jagran APP

दो दिन में मिलेगा नूरूह टोला के कार्डधारियों को अनाज

गुरुवार को डीएसओ जयदीप तिग्गा पतना स्थित अनाज गोदाम पहुंचे। वहां से वह प्रखंड मुख्यालय पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 07:02 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 07:02 PM (IST)
दो दिन में मिलेगा नूरूह टोला के कार्डधारियों को अनाज
दो दिन में मिलेगा नूरूह टोला के कार्डधारियों को अनाज

दो दिन में मिलेगा नूरूह टोला के कार्डधारियों को अनाज

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, पतना (साहिबगंज) : पतना में आदिम जनजाति के कार्डधारियों के बीच नवंबर 2021 से जुलाई 2022 के बीच प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अनाज का वितरण नहीं किया गया। इसकी पुष्टि होने के बाद गुरुवार को डीएसओ जयदीप तिग्गा पतना स्थित अनाज गोदाम पहुंचे। वहां से वह प्रखंड मुख्यालय पहुंचे। एजीएम व आपूर्ति विभाग के कर्मियों के साथ बैठक की। इसी दौरान अर्जुनपुर नूरूह टोला के दर्जनों कार्डधारी वहां पहुंच गए और चिनियाबादाम एसएचजी बड़ा दुर्गापुर द्वारा जून व जुलाई 2022 का राशन नहीं बांटने की शिकायत की।

ग्रामीणों का कहना था कि जब तक उनलोगों को अनाज नहीं मिलेगा तब तक अधिकारियों को वहां से नहीं जाने देंगे। इसके बाद डीएसओ ने दो दिन में कार्डधारियों के बीच राशन वितरित कराने का आश्वासन दिया। कार्डधारियों ने कहा कि वे लोग नजदीकी जन वितरण प्रणाली मोहब्बतपुर स्थित अजमुल मौला के यहां राशन का उठाव करना चाहते हैं। इस पर डीएसओ ने सभी कार्डधारियों को आश्वासन दिया कि दो दिन में समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। यह मामला 20 जुलाई को बीस सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक में भी उठा था। इसके बाद पतना एमओ ने इस संबंध में जांच करने के बाद 25 जुलाई 2022 को चिनियाबादाम एसएचजी बड़ा दुर्गापुर को निलंबित करने के साथ साथ सभी कार्डधारी को अजमूल मौला जन वितरण प्रणाली में टैग करने अनुशंसा डीएसओ से की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.