Move to Jagran APP

अलीपुरद्वार जिले के नए ब्लॉक व टाउन अध्यक्षों की घोषणा

- नई टीम में स्थान नहीं मिलने से मुस्लिम नेताओं ने जताई नाराजगी संवाद सूत्र जयगांव प्रदेश

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 05:43 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 05:43 PM (IST)
अलीपुरद्वार जिले के नए ब्लॉक व टाउन अध्यक्षों की घोषणा
अलीपुरद्वार जिले के नए ब्लॉक व टाउन अध्यक्षों की घोषणा

- नई टीम में स्थान नहीं मिलने से मुस्लिम नेताओं ने जताई नाराजगी

loksabha election banner

संवाद सूत्र, जयगांव: प्रदेश तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को अलीपुरद्वार जिले के ब्लॉक और टाउन कमेटी के अध्यक्षों की घोषणा की। तृणमूल के इस नए ब्लॉक और टाउन कमेटी में कई नए चेहरों को मौका दिया गया है। आगामी पंचायत चुनाव को ध्यान में रखकर ही उक्त टीम बनाई गई है। वहीं कमेटी में किसी एक मुस्लिम समुदाय के सदस्य को जगह नहीं मिलने से मुस्लिम नेताओं ने अपना विरोध दर्ज कराया है। तृणमूल नेता साथ ही डीएमआई के केंद्र कमेटी के मुख्य सलाहकार सुभान अंसारी , डीएमआई सेंट्रल कमिटी के सलाहकार साथ ही तृणमूल नेता डॉक्टर अहसान अहमद , तृणमूल नेता और डीएमआई के अलीपुरद्वार जिला सभापति फिरोज आलम ने कहा कि तृणमूल के साथ मुस्लिम समाज तन मन धन सब से जुड़े है, मगर दुर्भाग्यपूर्ण हैं कि आज अलीपुरद्वार जिला के कुमारग्राम , अलीपुरद्वार 2 , कालचीनी और मदारीहाट ( बीरपाड़ा) के लिए बनाए गए ब्लॉक सभापति , ब्लॉक उपाध्यक्ष , महिला ब्लॉक सभापति , आइण्टीटीयूसी ब्लॉक सभापति जैसे महत्पूर्ण पद में किसी भी मुस्लिम को पद नही दिया गया हैं। उन्होंने कहा कि वह सभी अलीपुरद्वार जिला के कालचीनी ब्लॉक के रहने वाले है और काफी समय से तृणमूल से जुड़े हैं। इस प्रकार के कई और मुस्लिम नेता भी हैं। जो दिन रात तृणमूल पर रहते हुवे जनता की सेवा देता आ रहे है मगर दुर्भाग्यपूर्ण हैं कि बार-बार हमारे साथ भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कालचीनी ब्लॉक की ही बात की जाए तो इस ब्लॉक में ही 32 हजार से अधिक मुस्लिम मतदाता हैं। इसी तरह दूसरे ब्लॉल में भी काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग रहते है ऐसे में मुस्लिम नेता को इस तरह से अनदेखा करना मुस्लिम समुदाय के साथ भेदभाव करने जैसे प्रतीत हो रहा है।

इसे लेकर तृणमूल जिला सभापति प्रकाश चिक बड़ाईक ने कहा कि हमारी पार्टी सब को लेकर चलने वाली पार्टी है। आज सिर्फ सभापति और उपाध्यक्ष बनाया गया है। कई और भी पद हैं जिसमे योग्य व्यक्ति को रखा जाएगा । इस दिन अलीपुरद्वार जिले के नए ब्लॉक और टाउन कमेटी में शामिल नेताओं के नाम कुछ इस प्रकार हैं- कुमारग्राम ब्लॉक में तृणमूल के अध्यक्ष धीरेश कुमार रॉय, उपाध्यक्ष जय शंकर बोरो बने हैं। वहीं युवा अध्यक्ष कमल धर और उपाध्यक्ष कमल रॉय को बनाया गया है। महिला अध्यक्ष जूही चिक बराइक और आइएनटीटीयूसी का अध्यक्ष श्री हरी नार्जिनरी को नियुक्त किया गया है। अलीपुरद्वार टाउन 2 में तृणमूल कांग्रेस का अध्यक्ष लियूस कुजूर, उपाध्यक्ष काजल दत्ता, युवा अध्यक्ष राणा पॉल, महिला अध्यक्ष भारती छेत्री एवं आइएनटीटीयूसी का अध्यक्ष जगन्नाथ दास को बनाया गया है। इसके अलावा कालचीनी ब्लॉक के अध्यक्ष बीरेंद्र बारा, उपाध्यक्ष जोसेप कुजूर, युवा अध्यक्ष पवन लामा, उपाध्यक्ष रंजीत प्रधान, महिला अध्यक्ष चंदना नार्जिनरी एवं आइएनटीटीयूसी के अध्यक्ष के तौर पर प्रेमा लामा नियुक्ति किए गए हैं। वहीं मदारीहाट-वीरपाड़ा बलॉक में अध्यक्ष जयप्रकाश टोप्पो, उपाध्यक्ष दीप नारायण सिन्हा, युवा अध्यक्ष विशाल गुरुंग, महिला अध्यक्ष सिवेली चक्रवर्ती और आइएनटीटीयूसी के अध्यक्ष कालोल देव उर्फ राजू बनाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.