Move to Jagran APP

Ghaziabad: फ्लाइट से देश के बड़े शहरों में चोरी करने जाती थीं महिलाएं, पुलिस ने बताया फिर कैसे वारदात को देतीं अंजाम

घरेलू सहायिका बनकर इंदिरापुरम की एटीएस एडवांटेज सोसायटी में करीब दस लाख के गहने चोरी करने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसने एक अन्य महिला के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। वह महिला और चोरी के गहने खरीदने वाला सराफ फरार है।

By GeetarjunEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 09:46 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 09:46 PM (IST)
Ghaziabad: फ्लाइट से देश के बड़े शहरों में चोरी करने जाती थीं महिलाएं, पुलिस ने बताया फिर कैसे वारदात को देतीं अंजाम
फ्लाइट से देश के शहरों में चोरी करने जाती थीं महिलाएं, पुलिस ने बताया फिर कैसे वारदात को देतीं अंजाम।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। घरेलू सहायिका बनकर इंदिरापुरम की एटीएस एडवांटेज सोसायटी में करीब दस लाख के गहने चोरी करने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसने एक अन्य महिला के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। वह महिला और चोरी के गहने खरीदने वाला सराफ फरार है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, दोनों महिलाएं देश के बड़े-बड़े शहरों में फ्लाइट से चोरी करने जाती थीं। पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि एटीएस एडवांटेज सोसायटी में 28 जुलाई को घरेलू सहायिका बनकर पहुंचीं दो महिलाएं विपुल गोयल के फ्लैट से करीब 10 लाख रुपये के गहने चोरी कर फरार हो गई थीं।

ये भी पढ़ें- Raju Shrivastav Health Update: राजू श्रीवास्तव 8वें दिन भी वेंटिलेटर पर; AIIMS ने दी राहत भरी खबर

60 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली

उपनिरीक्षक रविंद्र पंवार ने मामले की छानबीन शुरू की। सोसायटी और आनंद विहार बस अड्डा, दिल्ली तक करीब पांच दर्जन सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। अहम फुटेज मिलने पर छानबीन आगे बढ़ी।

बिहार की रहने वाली थीं

पता चला कि मूलरूप से गांव शिव कुमारी पहाड़ थाना कहलगांव जिला भागलपुर बिहार की पूनम शाह उर्फ प्रीति उर्फ काजल और बंटी ने चोरी की है। फिलहाल दोनों उत्तम नगर के मोहन गार्डन, एम ब्लाक, दिल्ली में रहती हैं। उनकी तलाश की जा रही थी।

बुधवार को पूनम शाह को आम्रपाली विलेज सोसायटी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से विपुल के यहां चोरी हुए करीब तीन लाख रुपये के गहने बरामद हुए।

ये भी पढ़ें- नोएडा के बाद गाजियाबाद की सोसायटी में दबंगई का मामला, लोगों को पीटा; पिस्तौल दिखाकर धमकाया

कई राज्यों में जाती थीं चोरी करने

पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि दोनों महिलाएं दिल्ली-एनसीआर के अलावा फरीदाबाद, गुरुग्राम, चंडीगढ़, जयपुर, जोधपुर, बेंगलुरु और मुंबई चोरी करने जाती थीं। फ्लाइट व प्रथम श्रेणी के रेलवे टिकट से सफर करती थीं। चोरी के गहने कोलकाता के सराफ गुलशन को बेचती थीं। चोरी के बाद दोनों उसे दिल्ली बुलाती थीं। वहीं पर चोरी के गहने बेचती थीं।

पांच साल पहले की थी चोरी

अभय कुमार मिश्र ने बताया कि दोनों महिलाओं ने पांच साल पहले इंदिरापुरम की गौड़ ग्रीन सिटी सोसायटी में नितिन जैन के फ्लैट में चोरी की थी। 2020 में पूनम शाह ने खोड़ा में चोरी की थी। उसे गिरफ्तार करके जेल भेज गया था। उसके खिलाफ दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में 26 मुकदमे दर्ज हैं। पूछताछ में सौ से अधिक चोरियां करने की बात कबूल की है। उसका विवरण जुटाया जा रहा है।

चोरी के पैसे से खरीदी जमीन

इंदिरापुरम कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवपाल सिंह ने बताया कि पूनम शाह ने चोरी के रुपयों से उत्तम नगर, दिल्ली में 70 गज जमीन और फ्लैट खरीदा है। उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। अपराध के पैसे से खरीदी गई संपत्ति जब्त की जाएगी।

सावधानी से बची थी चोरी

अभय कुमार मिश्र ने बताया कि दोनों महिलाओं ने विपुल के यहां चोरी करने से पहले सोसायटी में घुसते ही एक बुजुर्ग को निशाना बनाने की कोशिश की थी। बुजुर्ग ने काम देने से पहले आधार कार्ड मांग लिया था। नहीं दिखाने पर काम कराने अपने फ्लैट में नहीं ले गए थे। उसी दिन दोनों महिलाओं ने अन्य चार-पांच सोसायटियों में घुसने की कोशिश की थी।

पहचान पत्र न होने से सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें गेट से ही वापस कर दिया था। अन्यथा उन स्थानों पर भी चोरी हो सकती थी। उन्होंने कहा कि जान-पहचान वाली घरेलू सहायिकाओं व सहायकों को ही काम पर रखें। उनका पुलिस से सत्यापन भी कराएं, ताकि इस तरह की वारदात से बच सकें।

ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

एटीएस सोसायटी निवासी विपुल को घरेलू सहायिका की जरूरत थी। विपुल ने सोसायटी गार्डों से सहायिका दिलवाने के लिए कहा था। दोनों आरोपित सोसायटी पहुंचीं और गार्ड से काम के विषय में पूछा। गार्ड ने उन्हें विपुल के घर भेज दिया। इस दौरान एक महिला काम दिखाने लगी और दूसरी ने चोरी को अंजाम दे डाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.