Move to Jagran APP

DMRC Objectionable Video: दिल्ली मेट्रो में एक आपत्तिजनक विज्ञापन महिलाओं को कर रहा परेशान

DMRC Delhi objectionable Video दिल्ली मेट्रो ट्रेनों में महिला सीट पर विवादित विज्ञापन पर मचे बवाल के बाद इसे हटाने का आदेश दिल्ली मेट्रो रेल निगम की ओर से दिया गया है। लोगों ने इसे लेकर डीएमआरसी की जमकर आलोचना की थी।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 02:44 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 02:44 PM (IST)
DMRC Objectionable Video: दिल्ली मेट्रो में एक आपत्तिजनक विज्ञापन महिलाओं को कर रहा परेशान
एक आपत्तिजनक विज्ञापन मेट्रो में महिला यात्रियों को परेशान कर रहा है।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) की ट्रेनों एक विज्ञापन को लेकर बवाल मचा हुआ है, हालांकि इसके सामने आते ही इस पर उचित कदम उठाया गया है। जब लोगों ने इस आपत्तिजनक विज्ञापन पर बवाल किया तो डीएमआरसी ने इसे हटाने का आदेश दिया। 

loksabha election banner

कॉन्डम के विज्ञापन पर मचा बवाल

दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा संचालित ट्रेनों में एक अज्ञात यात्री ने महिला सीट पर लगे कॉन्डम के विज्ञापन को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई। इस पर लोगों ने डीएमआरसी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। 

जल्द हटाएं जाएंगे विज्ञापन

दरअसल, दिल्ली मेट्रो में महिला सीट पर कॉन्डम का विज्ञापन देखकर नाराज लोगों ने दिल्ली मेट्रो रेल निगम की जमकर आलोचना की। लोगों ने डीएमआरसी की इस गलती पर जमकर कोसा। इसके बाद अब DMRC ने हटाने इस विज्ञापन को हटाने के निर्देश दिए हैं। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दिल्ली मेट्रो की महिला सीट पर कॉन्डम के विज्ञापन का एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग इस फोटो को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। दरअसल, दिल्ली मेट्रो की महिला सीट पर जब लोगों ने कॉन्डम का विज्ञापन देखा तो वे हैरान रह गए। 

बता दें कि मेट्रो ट्रेन की प्रत्येक महिला सीट पर यह विज्ञापन लगाया गया है। इस पर महिलाएं शर्मिंदगी महसूस करती हैं। यह अलग बता है कि यह विज्ञापन जनसंख्या नियोजन के लिए लोगों को प्रेरित कर रहा है, लेकिन कभी-कभा महिलाओं के लिए असहज स्थिति हो जाती है। 

दरअसल, एक अज्ञात यात्री दो दिन पहले बुधवार दोपहर में हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली की येलो लाइन पर मेट्रो के अंदर महिला सीट पर लगे कॉन्डम के विज्ञापन की तस्वीर खींच ली। इसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

उधर, जैसे ही यह विज्ञापन वायरल हुआ तो लोगों ने दिल्ली मेट्रो रेल निगम को कोसना शुरू कर दिया। इसके बाद पूरे मामले को संज्ञान लेते हुए डीएमआरसी ने इस विज्ञापन को हटाने का आदेश जारी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.