Move to Jagran APP

Raju Shrivastav Health Update: राजू श्रीवास्तव 8वें दिन भी वेंटिलेटर पर; AIIMS ने दी राहत भरी खबर

हार्ट अटैक के बाद दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कामेडियन राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastava) को आठ दिन बाद भी होश नहीं आया है। हालांकि अब उनका शरीर प्रतिक्रिया दे रहा है। यह थोड़ी राहत की बात है।

By GeetarjunEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 08:46 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 08:46 PM (IST)
Raju Shrivastav Health Update: राजू श्रीवास्तव 8वें दिन भी वेंटिलेटर पर; AIIMS ने दी राहत भरी खबर
राजू श्रीवास्तव 8वें दिन भी वेटिंलेटर पर, लेकिन AIIMS ने दी राहत देने वाली खबर

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। हार्ट अटैक के बाद दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कामेडियन राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastava) को आठ दिन बाद भी होश नहीं आया है। हालांकि, अब उनका शरीर प्रतिक्रिया दे रहा है। यह थोड़ी राहत की बात है।

loksabha election banner

हाथ पैर प्रतिक्रिया कर रहे

राजू के भतीजे मयंक कौशल ने बताया कि डाक्टरों ने जानकारी दी है कि उनके हाथ-पैर प्रतिक्रिया कर रहे हैं। डाक्टरों को उम्मीद है कि अगले एक सप्ताह में उन्हें होश आ सकता है। मयंक ने आगे बताया कि परिवार के लोग एम्स जाते हैं और राजू श्रीवास्तव को देख आते हैं।

ये भी पढ़ें- नोएडा के बाद गाजियाबाद की सोसायटी में दबंगई का मामला, लोगों को पीटा; पिस्तौल दिखाकर धमकाया

राजू श्रीवास्तव के पास किसी को जाने की इजाजत नहीं

मरीज के करीब जाने की इजाजत नहीं है, क्योंकि वह आइसीयू में भर्ती हैं और वेंटिलेटर पर हैं। ऐसे में हमारी कोशिश रहती है कि दूर से ही उन्हें देख लें ताकि किसी भी तरह के संक्रमण का खतरा न रहे।

10 अगस्त को आया था हार्ट अटैक

उल्लेखनीय है कि 58 वर्षीय राजू को 10 अगस्त को मेजर हार्ट अटैक आने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। जहां उसी दिन डाक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी कर स्टेंट डाला था। लेकिन, तभी से वह बेहोश हैं। उन्हें एम्स में वेंटिलेटर पर आठ दिन हो चुके हैं।

कामेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत में सुधार के बावजूद फिलहाल वेंटिलेटर पर

डाक्टरों के अनुसार, राजू श्रीवास्तव की हालत में हल्का सुधार है, लेकिन वह अब भी वेंटिलेटर पर ही हैं। इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि हालात में लगातार सुधार दिखाई दिया तो वेंटिलेटर से हटाने का निर्णय डाक्टर ले सकते हैं, लेकिन जल्दबाजी नहीं की जाएगी।

राजू श्रीवास्तव के प्रबंधक नितीश सोनी (Nitish Soni, manager of Raju Srivastava) ने बताया कि मामूली रूप से ही राजू के हाथ पैर प्रतिक्रिया कर रहे हैं। यह राहत की बात है। परिवार के साथ-साथ उनके प्रशंसकों के लिए भी राहत की खबर है। नितीश की मानें तो डाक्टरों का कहना है कि उन्हें होश में आने में करीब एक सप्ताह का समय लगेगा।

Raju Shrivastava Health Update: 9वें दिन भी वेंटिलेटर पर हैं राजू श्रीवास्तव, भतीजे ने स्वास्थ्य को लेकर दिया लेटेस्ट अपडेट

Gulzar Birthday: कुछ तो जादू है उसकी बातों में, 18 बरस के जवान और 80 साल के बुजुर्ग भी हैं दीवाने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.