Move to Jagran APP

कुलदीप सेंगर केस: उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के केस दिल्ली ट्रांसफर करवाने को DWC ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

कुछ दिनों पहले कुलदीप सिंह सेंगर मामले ( Kuldeep Singh Sengar Case) में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। इसको लेकर पीड़िता ने दिल्ली महिला आयोग से मदद की गुहार लगाई थी।

By Umesh KumarEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 03:00 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 03:00 PM (IST)
कुलदीप सेंगर केस: उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के केस दिल्ली ट्रांसफर करवाने को DWC ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता (Unnao Molestation Victim) के सारे केस दिल्ली ट्रांसफर करवाने के लिए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है। उन्होंने इसके लिए दोनो वकीलों की मदद ली है। स्वाती मालीवाल (Swati maliwal) ने उम्मीद जताई है कि पीड़िता को जल्द ही न्याय मिलेगा।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि कुछ दिनों पहले कुलदीप सिंह सेंगर मामले ( Kuldeep Singh Sengar Case) में उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। इसको लेकर पीड़िता ने दिल्ली महिला आयोग से मदद की गुहार लगाई थी। वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने सहायता करने का आश्वासन दिया था।

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

शनिवार को स्वाति मालीवाल ने दो वकील व्रिंदा ग्रोवर और सिद्धांत बक्शी की मदद से सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि, उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता के खिलाफ UP कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। पीड़िता के सारे केस दिल्ली ट्रांसफर कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

यूपी कोर्ट से जारी किया गया था गैर जमानती वारंट

बता दें कि, कुछ दिनों पहले यूपी की एक कोर्ट से दुष्कर्म पीड़िता के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। आरोप था कि युवती ने फर्जी टीसी की मदद से अपनी गलत उम्र का हवाला दिया था। इस पर पीड़िता ने एक वीडियो जारी कर मदद की गुहार लगाई थी।

उस वक्त स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि, उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के खिलाफ अब एक आरोपी ने ही यूपी से एक अरेस्ट वारंट जारी करवा दिया है। कुलदीप सेंगर पहले से ही मामले में दोषी करार है। हम चाहते हैं कि ये मामला दिल्ली के कोर्ट में ट्रांसफर हो, लड़की उन्नाव में सुरक्षित नहीं है। कोर्ट जा रहे हैं, लड़की को हर संभव मदद करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.