Move to Jagran APP

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 187 सफाई कर्मचारियों के नियमितीकरण के पत्र दिए

वीके सक्सेना ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से कर्मचारियो को नियमित किया जाएगा। 13 हजार 124 कर्मचारियो को अब तक नियमित किया जा चुका है। निगम ने बीते दस वर्षों में करुणामूलक आधार पर दो हज़ार कर्मचारियो को नियमित किया जा चुका है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 02:02 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 02:02 PM (IST)
Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 187 सफाई कर्मचारियों के नियमितीकरण के पत्र दिए
Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 187 सफाई कर्मचारियों के नियमितीकरण के पत्र दिए

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi) ने 187 सफाई कर्मचारी और 109 बेलदारों को नियमित किया। सिविक सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में उपराज्यपाल वीके सक्सेना, मुख्य सचिव नरेश कुमार, निगम के विशेष अधिकारी अश्वना कुमार और निगमायुक्त ने कर्मचारियो को नियमितीकरण के पत्र दिए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि 22 वर्षों के बाद कर्मचारियों को नियमित किया जा रहा है। यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर 2014 को पीएम ने स्वच्छता अभियान शुरू किया। लोगों ने इस अभियान हाथों हाथ लिया। हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने शहर को साफ रखें।  मैं मंच से यह घोषणा करना चाहता हूं कि जो कर्मचारी रह गए हैं उनकों नियमित किया जाएगा।

इस मौके पर विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि निगम की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है मैं यह जानता हूं इसके बाद भी कर्मचारियों का नियमितीकरण के लिए कार्य करना बधाई योग्य है। हमारा दायित्व बनता है कि हम दिल्ली को स्वच्छ रखें। निगम कर्मी विपरित परिस्थितियों में भी काम करते हैं । हर नौकरी में लोगों को कुछ सहूलियत होती है, लेकिन निगम के सफाई कर्मी विपरित परिस्थितियों में काम करते हैं । आपकी भूमिका शहर की छवि के लिए बहुत महत्वपूर्ण है । इसलिए आज स्वच्छता कर्मचारी ईमानदारी से काम करें।

मैं विशेष अधिकारी से आग्रह करूंगा कि निगम के एक अस्पताल में काउंटर सफाई कर्मचारी के लिये आरक्षित कर दें। ताकि वह अपना इलाज करा सकें। निगम के कर्मचारी की हर समस्या को समाधान करने की कोशिश करूंगा। महिला सफाई कर्मचारियों के लिए बैठने की व्यवस्था करने की कोशिश करूंगा । मेरी कोशिश है निगम की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए कार्य कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.