Move to Jagran APP

मानहानि के फंदे में सिद्धार्थ माल्या

छेड़छाड़ के आरोपी आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ल्यूक पामर्शबैक की तरफदारी रॉयल चैलेजर्स बेगलूर के निदेशक सिद्धार्थ माल्या को भारी पड़ गई। चरित्र पर अंगुली उठाने से नाराज भारतीय मूल की अमेरिकी महिला जोहल हमीद ने मानहानि का नोटिस भेज सिद्धार्थ से 48 घंटो के भीतर माफी मांगने को कहा है। जोहल शिकायत लेकर दिल्ली महिला आयोग के पास भी पहुंची। वही शनिवार को जमानत मिलने के बाद पामर्शबैक ने खुद को निर्दोष और आरोपो को बेबुनियाद बताया।

By Edited By: Published: Sat, 19 May 2012 08:28 AM (IST)Updated: Sat, 19 May 2012 08:28 AM (IST)
मानहानि के फंदे में सिद्धार्थ माल्या

नई दिल्ली [जागरण न्यूज नेटवर्क]। छेड़छाड़ के आरोपी आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ल्यूक पामर्शबैक की तरफदारी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के निदेशक सिद्धार्थ माल्या को भारी पड़ गई। चरित्र पर अंगुली उठाने से नाराज अमेरिकी महिला जोहल हमीद ने शनिवार को मानहानि का नोटिस भेज सिद्धार्थ से 48 घंटों के भीतर माफी मांगने को कहा है। जोहल ने दिल्ली महिला आयोग के पास शिकायत भी दर्ज कराई है। वहीं गैर जमानती धारा [452 भादंसं] हटने के बाद जमानत पाकर जेल जाने से बचे ल्यूक ने खुद को निर्दोष बताया है।

loksabha election banner

महिला के चरित्र पर संदेह जाहिर करते हुए शुक्रवार को सिद्धार्थ ने ट्वीट किया था कि जोहल तो उन पर भी फिदा थी और उनके ब्लैकबेरी का पिनकोड मांग रही थी। इसके विरोध में महिलावादी कार्यकर्ता रंजीता कुमारी ने कहा कि किसी को भी महिला के शारीरिक-मानसिक उत्पीड़न का हक नहीं है, फिर चाहे वह कितना ही बड़ा क्यों न हो। कांग्रेस प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने भी सिद्धार्थ को हिदायत दी कि महिला का चरित्र चाहे जैसा हो, उसका सम्मान किया जाना चाहिए।

जोहल के वकील के मुताबिक तय वक्त में माफी न मांगने पर सिद्धार्थ को मानहानि के मुकदमे का सामना करना पड़ सकता है। जोहल ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में उन्होंने ट्वीट को मानहानि एवं अपनी इज्जत पर हमला बताया है। महिला आयोग सोमवार को सिद्धार्थ को समन जारी कर सकता है। जोहल ने संवाददाताओं से कहा कि सिद्धार्थ के गलत आरोपों से वह आहत और निराश है। वह इस संबंध में कानूनी कार्रवाई करेगी।

पूरा मामला गुरुवार रात का है जब आइपीएल में आरसीबी के खिलाड़ी पामर्शबैक पर जोहल के साथ छेड़खानी करने के दौरान बीच-बचाव को आए उनके मंगेतर और मूलत: कश्मीरी और मुंबई में व्यवसाय करने वाले साहिल पीरजादा पर हमले का आरोप लगा। साहिल मुंबई की फिल्मी पार्टियों में नजर आने वाले जाने पहचाने चेहरे हैं। बुरी तरह घायल 32 वर्षीय पीरजादा की सुनने की क्षमता में सुधार आया है। डॉक्टरों का कहना है कि अब वह बयान दे सकता है। इस बीच पता चला है कि जोहल और साहिल होटल मौर्य शेरेटन के जिस कमरे में ठहरे थे, वह कमरा डेक्कन चार्जर्स टीम के मालिक की सिफारिश पर दिया गया था। जांच कर रही पुलिस ने इस तथ्य पर गौर किया है।

अदालत ने सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पामर्शबैक को जमानत दे दी। कोर्ट ने पाया कि उसने पांच सितारा होटल में जोहल के कमरे में जबरन घुसने की कोशिश नहीं की थी। इसी आधार पर मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने क्रिकेटर के खिलाफ गैरजमानती धारा 452 को हटाने का आदेश दिया। अब उसके खिलाफ सिर्फ छेड़खानी का मुकदमा चलेगा। पामर्शबैक को 30,000 हजार रुपये के दो मुचलकों पर जमानत मिली। साथ ही पीड़िता से कोई संपर्क न करने और पासपोर्ट जमा कराने को कहा गया। फुटेज के पहले दृश्य में पामर्शबैक को दोस्त मिराज, जोहल और पीरजादा के साथ कमरे में प्रवेश करता दिखाया गया। कमरे में क्या हुआ इसका पता तो नहीं चला। दूसरे दृश्य में घायल पामर्शबैक को बीयर की बोतल के साथ जोहल के कमरे में घुसने की कोशिश करते हुए दिखाया गया मगर महिला ने दरवाजा बंद कर लिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.