Move to Jagran APP

Yes 4 Vaccine: मुजफ्फरपुर में सच के साथियों ने कहा वैक्‍सीन के लिए हां

दिल्ली के एलएनजेपी अस्‍पताल के वरिष्‍ठ डॉक्‍टर सुरेश कुमार मुजफ्फरपुर के लोगों के लिए विश्वास न्यूज द्वारा आयोजित सच के साथी वैक्‍सीन के लिए हां मीडिया साक्षरता कार्यक्रम के वेबिनार में बोल रहे थे। उन्होंने कहा आने वाले समय में बच्‍चे प्रभावित होने की बात। इससे घबराने की आवश्‍यकता नहीं।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 07:32 PM (IST)
Yes 4 Vaccine: मुजफ्फरपुर में सच के साथियों ने कहा वैक्‍सीन के लिए हां
Yes 4 Vaccine: मुजफ्फरपुर में सच के साथियों ने कहा वैक्‍सीन के लिए हां

मुजफ्फरपुर, ऑनलाइन डेस्क। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों में बच्‍चों के संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं। इस बार कुछ बच्‍चों के चेहरे और त्‍वचा पर लाल चकते देखने को मिल रहे हैं। ऐसे लक्षण मिलने पर अभिभावकों को तत्काल डॉक्‍टर से संपर्क करना चाहिए। यह कहना है दिल्ली के एलएनजेपी अस्‍पताल के वरिष्‍ठ डॉक्‍टर सुरेश कुमार का। डॉ कुमार मुजफ्फरपुर के लोगों के लिए विश्वास न्यूज द्वारा आयोजित 'सच के साथी, वैक्‍सीन के लिए हां' मीडिया साक्षरता कार्यक्रम के वेबिनार में बोल रहे थे।

loksabha election banner

डॉ सुरेश कुमार ने बताया कि देश में 18 साल से ऊपर के लोगों को वैक्‍सीन लगाने की प्रक्रिया जारी है। उम्‍मीद है कि अगले कुछ महीनों में देश में बड़ी तादाद में लोगों को वैक्‍सीन लग जाएगी। ऐसे में हो सकता है कि आने वाले समय में बच्‍चे ज्यादा प्रभावित हों। हालांकि इससे घबराने की आवश्‍यकता नहीं है, क्‍योंकि बच्‍चों का रिकवरी रेट बहुत अच्‍छा है।

वेबिनार में दर्शकों से रूबरू होते हुए शहर के मेयर सुरेश कुमार ने कहा है कि पूरे शहर में नगर निगम की ओर से 16 जगह टीकाकरण की व्‍यवस्‍था की गई है। हम लगातार लोगों को वैक्‍सीन के लिए जागरूक कर रहे हैं।

जागरण न्यू मीडिया की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज की ओर से सोमवार को मुजफ्फरपुर के लोगों के लिए एक ऑनलाइन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें लोगों को कोरोना वैक्सीन और कोरोना वायरस संबंधी फेक न्‍यूज की पहचान करने का तरीका बताया गया। साथ ही इसके लिए ऑनलाइन उपलब्ध टूल्‍स की भी जानकारी दी गई। वेबिनार में शामिल चिकित्सकों ने सभी सवालों के जवाब देते हुए वैक्सीन की अहमियत पर बल दिया।

आइएफसीएन वैक्सीन ग्रांट प्रोग्राम के तहत विश्‍वास न्‍यूज देश के 12 शहरों के लिए 'सच के साथी, वैक्‍सीन के लिए हां' कार्यक्रम लेकर आया है। अब तक लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, पटना और मुजफ्फरपुर में वेबिनार आयोजित हो चुका है। अब आगरा, रांची, जमशेदपुर, इंदौर और भोपाल के नागरिकों के लिए भी इसी तरह के वेबिनार का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम 30 सितंबर तक चलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.