Move to Jagran APP

जज साहिबा को जन्मदिन की शुभकामना देना वकील को पड़ा महंगा, 20 दिन से हैं जेल में बंद

एक वकील द्वारा जन्मदिन की बधाई देने के तरीके से एक जज साहिबा इतनी आहत हुई कि उन्होंने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। वकील साहब 20 दिन से जेल में बंद हैं। आखिर मामला मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर बेंच पहुंच गया।

By Arun kumar SinghEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 10:10 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 10:10 PM (IST)
जज साहिबा को जन्मदिन की शुभकामना देना वकील को पड़ा महंगा, 20 दिन से हैं जेल में बंद
जन्मदिन की बधाई देने के तरीके से एक जज साहिबा आहत हुई

 कुलदीप भावसार, इंदौर। एक वकील द्वारा जन्मदिन की बधाई देने के तरीके से एक जज साहिबा इतनी आहत हुई कि उन्होंने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। वकील साहब 20 दिन से जेल में बंद हैं। जमानत के लिए उनके स्वजन जेएमएफसी (ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट फ‌र्स्ट क्लास) कोर्ट से लेकर सेशन कोर्ट तक दौड़ लगा चुके हैं, लेकिन कहीं कोई राहत नहीं मिली। आखिर मामला मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर बेंच पहुंच गया। वकील साहब का कहना है कि उन्होंने सिर्फ जन्मदिन की बधाई देने के उद्देश्य से जज साहिबा को ई-मेल किया था। उनका इरादा न्यायाधीश के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने का नहीं था। जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है।

loksabha election banner

जमानत के लिए हाई कोर्ट पहुंचा मामला

मामला रतलाम जिला कोर्ट में वकालात करने वाले वकील का है। रतलाम में ही पदस्थ एक महिला न्यायाधीश का जनवरी में जन्मदिन था। वकील ने जन्मदिन की शुभकामना देने के लिए रात करीब 1:11 बजे न्यायाधीश के सरकारी मेल पर हैप्पी बर्थ डे का संदेश पोस्ट कर दिया। उन्होंने जज साहिबा के फेसबुक अकाउंट के प्रोफाइल पिक्चर से उनका फोटो डाउनलोड कर उसे ग्रीटिंग के रूप में न्यायाधीश को डाक से भेजा।

इस तरह से जन्मदिन की शुभकामना देना न्यायाधीश को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने इसकी शिकायत रतलाम के स्टेशन रोड पुलिस थाने पर कर दी। पुलिस ने वकील के खिलाफ धोखाधड़ी सहित आइटी एक्ट की दो धाराओं (बिना अनुमति फोटो डाउनलोड करने) के तहत प्रकरण दर्ज कर नौ फरवरी को उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद से वे जेल में हैं। उन्होंने जमानत के लिए सत्र न्यायाधीश के समक्ष भी गुहार लगाई, लेकिन जब वहां से राहत नहीं मिली तो वे हाई कोर्ट पहुंच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.