Move to Jagran APP

दिल खुश कर देती हैं आंध्र प्रदेश से आईं ये तस्‍वीरें, जब पिता ने अपनी अधिकारी बेटी को किया सैल्‍यूट

आंध्र प्रदेश पुलिस द्वारा ट्वीट की गई एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। ये फोटो इंस्‍पेक्‍टर श्‍याम और उनकी बेटी डीएसपी जेस्‍सी की है। ऐसी ही कुछ दूसरी तस्‍वीरें भी पहले सोशल मीडिया पर छा चुकी हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 09:55 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 09:55 AM (IST)
दिल खुश कर देती हैं आंध्र प्रदेश से आईं ये तस्‍वीरें, जब पिता ने अपनी अधिकारी बेटी को किया सैल्‍यूट
एक पुलिसकर्मी का अपनी ही अधिकारी बेटी को सल्‍यूट करना बेहद यादगार वाला पल होता है।

नई दिल्‍ली (ऑनलाइन डेस्‍क)। आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले की डीएसपी जेस्‍सी प्रसांती को उसके पिता सर्किल इंस्‍पेक्‍टर श्‍याम सुंदर का सैल्‍यूट करना लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इन दोनों की फोटो सोशल मीडिया में भी काफी वायरल हो रही है और लोग जमकर अपनी खुशी का इजहार भी कर रहे हैं। गुंटूर की ये फोटो हर चेहरे पर मुस्‍कुराहट ला रही है। ऐसा होना भी चाहिए। आंध्र प्रदेश पुलिस ने इस फोटो को #APPolice1stDutyMeet brings a family together! लिखकर शेयर किया है। ये फोटो 3 जनवरी का क्लिक की गई थी, जिसको सोशल मीडिया पर आने के कुछ ही देर बार 7000 लाइक्‍स मिले थे।

loksabha election banner

आपको यहां पर ये भी बता दें कि जेस्‍सी और श्‍याम फोटो की ही तरह ही कुछ दूसरी भी तस्‍वीरों ने सोशल मीडिया पर काफी वाहवाही लूटी हैं। ऐसी ही कुछ तस्‍वीरों में एक तस्‍वीर मध्‍य प्रदेश के सब-इंस्‍पेक्‍टर अशरफ अली और उनकी स्‍टेट पुलिस सर्विस की ट्रेनी अधिकारी शाबेरा अंसारी की भी थी। जब कोरोना महामारी के दौरान देशव्‍यापी लॉकडाउन को लागू किया गया तो उस वक्‍त शाबेरा यहां सिधी जिले के माझोली थाने की इंचार्ज थीं। कुछ दिनों के बाद उनके पिता अशरफ को भी यहां पर ही तैनात किया गया। उन्‍होंने जब अपने रिपोर्टिंग ऑफिसर को सैल्‍यूट किया तो वो पल हमेशा के लिए ही दोनों के जहन में बस गया।

ऐसी ही एक दूसरी फोटो डीसीपी एआर उमाहेश्‍वरा सर्मा और उनकी आईपीएस बेटी सिंधु की है। सिंधु 2014 में आईपीएस बनीं थीं जबकि उनके पिता ने आंध्र प्रदेश पुलिस में बतौर सब-इंस्‍पेक्‍टर तैनाती ली थी। कई सीढि़यां पार करते हुए वो डीसीपी तक पहुंचे थे। हालांकि, इसके बाद भी वो नॉन आईपीएस कैडर के अधिकारी थे। सिंधु 2018 में जगित्‍याल जिले की एसपी थीं। सितंबर 2018 में तेलंगाना राष्‍ट्र समिति की एक विशाल सभा कोंगारा कलां में हुई थी। उस वक्‍त इन दोनों को ही इस सभा में तैनात किया गया था।

इस बात से दोनों अ‍नभिज्ञ थे कि उनका वहां पर आमना-सामना होगा। लेकिन ऐसा हुआ और सिंधु अचानक अपने पिता के सामने सभा की सुरक्षा का मुआयना करने पहुंच गईं। उमाहेश्‍वरा ने फौरन अपने अधिकारी के सामने चटक सैल्‍यूट मारा और ये पल कैमरे में कैद हो गया। बाद में इस सैल्‍यूट और इस फोटो के मायने लोगों को पता चले तो सोशल मीडिया पर दोनों की ही जमकर सराहना की गई। 2019 में सर्मा रिटायर हो गए। पत्रकारों के पूछे जाने पर उमाहेश्‍वरा ने कहा कि वर्दी में सिंधु उनके लिए उनकी अधिकारी पहले है और बेटी बाद में है।

इसी वर्ष मई में एक और फोटो काफी चर्चा में आई थी। हालांकि, इसमें कोई पिता अपनी अधिकारी बेटी को सैल्‍यूट तो नहीं कर रहा था लेकिन उसके कंधे पर लगे स्‍टार को चेक जरूर रहा था। इस फोटो को कई बार री-ट्वीट किया गया और सैकड़ों लाइक्‍स मिले थे। अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी इसको रीट्वीट किया था। ये फोटो इंफाल की डिप्‍टी एसपी रत्‍ना नगास्‍पेम और उनके पिता की थी। इस फोटो में रत्‍ना अपने पिता की आंखों में उस खुशी को महसूस कर रही थी, जो उन्‍हें उनके कंधों पर लगे स्‍टार को चेक करते हुए मिल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.