This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Weather Updates Today: मुंबई-दिल्ली हुई पानी-पानी; जलभराव के चलते ट्रैफिक जाम, जानें ताजा अपडेट

Weather Updates Today दिल्ली और मुंबई में आज सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। कई इलाकों में पानी भर गया है जिसके चलते लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मानसून जाते-जाते एक फिर से सक्रिय हो गया है।

Pooja SinghTue, 31 Aug 2021 01:46 PM (IST)
Weather Updates Today: मुंबई-दिल्ली हुई पानी-पानी; जलभराव के चलते ट्रैफिक जाम, जानें ताजा अपडेट

नई दिल्ली, जेएनएन। Weather Updates Today: बारिश ने दिल्ली-एनसीआर, मुंबई में फिर से रफ्तार पकड़ ली है। अगस्त महीने के आखिरी दिन दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं मुंबई में भी सुबह से बारिश हो रही है। कई इलाकों में पानी भर गया है, जिसके चलते लोगों को  ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मानसून जाते-जाते एक फिर से सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग पहले ही दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर चुका था। दिल्ली के लिए अगले तीन दिनों का अलर्ट जारी है। 

यूपी-हरियाणा और पंजाब के लिए भी जारी हुआ बारिश का अलर्ट

बता दें कि बीते दिन उत्तर प्रदेश के कई शहरों मे भारी बारिश दर्ज हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ समेत राज्य के पूर्वी और मध्य हिस्से में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई। बारिश का यह दौर उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में आज भी जारी है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अपने ताजा अपडेट में उत्तर प्रदेश, हरियाणा के कई हिस्सों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है। उधर, यूपी में खैर, इगलास, कासगंज क्षेत्रों में बारिश का अनुमान जताया गया है। साथ ही हरियाणा के होडल और औरंगाबाद क्षेत्र में बारिश के आसार हैं।

राजस्थान के लिए इन इलाकों के लिए भी जारी हुआ अलर्ट

बात अगर राजस्थान की करें तो यहां पर भी विराटनगर, अलवर के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर, मिलक और चांदपुर के आसपास के क्षेत्रों में भी बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में अगले 24 घंटे में होगी भारी बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के दक्षिणी में स्थित राज्यों के लिए भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिमी, पूर्वी और उत्तरी हिस्से में भारी बारिश का यहां पर पूर्वानुमान लगाया गया है। मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में भारी बारिश का अनुमान है।

Edited By: Pooja Singh

Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner